RSS के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नागपुर पहुंचे प्रणब मुखर्जी

नागपुर। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल होने नागपुर पहुंचे। पूर्व राष्ट्रपति को गुरुवार को होने वाले समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।
बता दें कि प्रणब मुखर्जी ने RSS के कार्यक्रम में जाने से पहले कहा था कि वह जो कहना चाहते हैं 7 जून को नागपुर में कहेंगे। उन्होंने कहा था कि RSS के कार्यक्रम को लेकर कई खत मिले हैं। कई कॉल भी आए हैं। अब तक किसी को कोई जवाब नहीं दिया है। जो बोलना है कार्यक्रम में ही बोलूंगा।
आप आएंगे तो देश में धर्मनिरपेक्ष माहौल पर पड़ेगा बुरा असर
दरअसल, कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रणब को खत लिखकर और कॉल कर RSS के कार्यक्रम में नहीं जाने की सलाह दी है। जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ जैसे कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि प्रणब मुखर्जी जैसे विद्वान और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति को RSS के साथ कोई नजदीकी नहीं दिखानी चाहिए। उनके संघ के कार्यक्रम में जाने से देश के धर्मनिरपेक्ष माहौल पर बुरा असर पड़ेगा।
निमंत्रण स्वीकार किया इसलिए उन्हें वहां जाना चाहिये
जयराम ने कहा कि प्रणब मुखर्जी ने हमारा मार्गदर्शन किया है। अब ऐसा क्या हो गया कि वह RSS के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनकर जाएंगे। हालांकि, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने का कहना है कि उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है लिहाजा उन्हें कार्यक्रम में जाना ही चाहिए, लेकिन वहां जाकर RSS की विचारधारा में मौजूद खामियों के बारे में बताना चाहिए।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »