एटीपी रैंकिंग में टॉप 100 में आने वाले Prajnesh तीसरे भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्‍ली। लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे Prajnesh Gunneswaran अपने कैरियर में पहली बार एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं जो छह पायदान चढकर 97वें स्थान पर हैं। Prajnesh शीर्ष 100 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी यह कमाल कर चुके हैं।

भारत के इस स्‍टार टेनिस खिलाड़ी ने पिछला सत्र काफी शानदार रहा था। पिछले वह एटीपी चेन्नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। प्रजनेश यदि शीर्ष 100 में बने रहते हैं तो ग्रैंडस्लैम एकल मुख्य ड्रॉ में उन्हें सीधे प्रवेश मिल जाएगा। युकी अपनी शीर्ष 100 की रैंकिंग को बरकरार रखते थे लेकिन चोट की वजह से एक लंबे ब्रेक का असर उनकी रैंकिंग पर दिखा।

फिलहाल वह 156वें स्‍थान पर है और उनसे आगे रामकुमार रामनाथन हैं। रामनाथन पांच स्‍थान की छलांग लगाकर 128वें स्‍थान पर पहुंचे। साकेत मायेननी 255वें स्‍थान पर हैं, जबकि शशि कुमार मुकुंद ने 22 स्‍थान की छलांग लगाकर करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 271वीं रैकिंग हासिल कर ली है। प्रजनेश के अलावा मुकुंद भी चेन्‍नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले प्रजनेश पिछले सप्ताह एटीपी चेन्नई चैलेंजर के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। वह यदि शीर्ष 100 में बने रहते हैं तो ग्रैंडस्लैम एकल मुख्य ड्रा में उन्हें सीधे प्रवेश मिल जायेगा। युकी 156वें और रामकुमार रामनाथन 128वें स्थान पर हैं। साकेत माइनेनी 255वें स्थान पर हैं।

युगल में रोहन बोपन्ना 37वें, दिविज शरण 39वें, लिएंडर पेस 75वें, जीवन नेदुंचेझियान 77वें और पूरव राजा 100वें स्थान पर हैं। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अंकिता रैना 165वें स्थान पर है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »