कांग्रेस विधायक को प्रज्ञा ठाकुर का जवाब, मैं आ रही हूं ब्‍यावरा वहीं जला देना

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के जिंदा जलाने की धमकी के बाद राज्‍य की भोपाल सीट से बीजेपी सांसद और गोडसे को लेकर दिए अपने बयान को लेकर चर्चा में आई साध्‍वी प्रज्ञा ने पलटवार किया है।
साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा कि कांग्रेसियों का जलाने का पुराना इतिहास रहा है और वह 8 दिसंबर को ब्‍यावरा जाएंगी। उन्‍होंने गोवर्धन दांगी से कहा कि वह उन्‍हें वहीं जला दें।
साध्‍वी प्रज्ञा ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेसियों को जलाने का पुराना अनुभव है। 1984 में सिखों को और नैना साहनी को तंदूर में जलाने तक का। राहुल गांधी ने आतंकी कहा और उनके विधायक गोवर्धन दांगी मुझे जलाएंगे। ठीक है तो मैं आ रही हूं ब्यावरा। उनके निवास मुल्तानपुरा पर दिनांक 8 दिसंबर 2019 समय सायं 4 बजे। जला लीजिए।’
जिंदा जलाने की धमकी देने के बाद मांगी माफी
बता दें कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जला कर मारने की धमकी दी थी। हालांकि सोशल मीडिया में बयान वायरल होने के बाद शुक्रवार को विधायक ने माफी भी मांग ली। गुरुवार को राजगढ़ जिले के ब्यावरा में दांगी की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रज्ञा ठाकुर का पुतला दहन किया था।
दांगी ने कहा था, ‘प्रज्ञा का पूरा पुतला ही नहीं, वह कभी (यहां) आईं तो प्रज्ञा ठाकुर को जला भी देंगे।’ इसके बाद शुक्रवार को माफी मांगते हुए कहा, ‘मैंने यह बयान आवेश में आकर अचानक दे दिया था। मेरे बोलने में कुछ गलतियां हो गई थीं जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं।’ इससे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा में माफी मांगा था। पार्टी और सरकार की ओर से तलब किए जाने के बाद प्रज्ञा सिंह ने माफी मांगी थी।
‘राहुल का आतंकी कहना महिला का अपमान’
सदन में प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगते हुए कहा कि यदि मेरे पूर्व के किसी बयान से किसी को ठेस पहुंची है तो मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं। इसके साथ ही प्रज्ञा ठाकुर ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सदन के एक सम्मानित नेता ने मुझे आतंकी कहा। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है, लेकिन इस तरह की बात कहना एक महिला का अपमान है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »