पाकिस्‍तानी में सियासी तूफान: केंद्र में आए भारत के पीएम नरेन्‍द्र मोदी

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की राजनीति में आए नए सियासी तूफान के केंद्र में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ गए हैं। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी और विपक्षी पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग नवाज गुट की नेता मरियम नवाज शरीफ दोनों एक-दूसरे को पीएम मोदी का ‘दोस्‍त’ बताकर तीखे हमले कर रहे हैं। दोनों नेता पीएम मोदी के नाम पर खुद को ‘देशभक्‍त’ साबित करने में जुट गए हैं। इमरान और मरियम के बीच यह वार-पलटवार ऐसे समय पर हो रहा है कि जब विपक्ष दलों ने गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने इमरान और पाकिस्‍तानी सेना के रातों की नींद गायब कर दी है।
इमरान खान के नवाज शरीफ को पीएम मोदी का दोस्‍त बताए जाने के बाद अब पीएमएल एन नेता की बेटी मरियम नवाज ने करारा पलटवार किया है। उन्‍होंने कराची के जलसे में कहा, ‘हम जब जवाब मांगते हैं तो इमरान कहते हैं कि नवाज शरीफ मोदी की जुबान बोलता है। मोदी की कामयाबी दुआएं मांगो तुम, मोदी से बात करने के लिए मरे जाओ तुम, कुलभूषण जाधव के लिए रातों-रात अध्‍यादेश पारित करो तुम, उसके लिए सरकारी खर्चे से वकील ढूढ़ो तुम, कश्‍मीर को प्‍लेट में रखकर पेश करो तुम, कश्‍मीर का मुकदमा हार जाओ तुम, भारत को यूएन में वोट दो तुम और मोदी की जुबान हम बोल रहे हैं?।’
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के देश के सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा पर जमकर बरसने से इमरान खान बुरी तरह से बौखला गए हैं। उन्होंने नवाज पर देश की सेना की छवि खराब करने का आरोप लगा डाला है। यही नहीं, इमरान ने यहां तक कह दिया है कि नवाज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषा बोल रहे हैं। इमरान ने शरीफ की रैली को ‘सर्कस’ करार दिया।
इमरान ने कहा कि नवाज ने पाकिस्तान की सेना पर हमला किया है। उन्होंने कहा, ‘नवाज ने जो पाकिस्तान की सेना के बारे में बाहर से बैठकर कहा है, वह जनरल बाजवा पर हमला नहीं है, पाकिस्तान की सेना पर है। यही बात नरेंद्र मोदी ने कही थी। नरेंद्र मोदी ने कई बार कहा कि हमें नवाज शरीफ पसंद हैं, पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष आतंकवादी हैं। उन्होंने कई बार कहा और नवाज शरीफ ने कोई जवाब नहीं दिया।’
PM मोदी पर इमरान का हमला
खान कहा, ‘मोदी यह क्यों नहीं कहते हैं कि इमरान सही हैं लेकिन जनरल बाजवा गलत? क्योंकि उन्हें पता है कि मैंने उनका (मोदी का) असली चेहरा दुनिया को दिखा दिया है, वह कितने कट्टरवादी हैं।’ इमरान ने कहा कि भारतीय अखबारों में नवाज की तारीफ हो रही है। वे कहते हैं कि शरीफ बहुत लोकतांत्रिक हैं और वह सेना से अपना काम करने के लिए कह रहे हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *