KD हॉस्पिटल के प्रयासों से पुलिसकर्मी ने जीती कोरोना से जंग

मथुरा। KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर की बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं और डॉक्टर्स, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ के अदम्य साहस से शुक्रवार को एक पुलिस कर्मी भी कोरोना संक्रमण पर विजय हासिल करने में सफल हुआ है। कोरोना संक्रमण पर विजय हासिल करने वाले इस जांबाज पुलिस कर्मी का KD हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ पुलिस के जांबाज जवान जहां फ्रंट लाइन में रहकर लगातार जनमानस की सुरक्षा का उत्तरदायित्व निभा रहे हैं वहीं KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर के चिकित्सक, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ भी अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना संक्रमितों की जान बचा रहे हैं। शुक्रवार को उस समय खुशी की लहर दौड़ गई जब KD हॉस्पिटल में कई दिनों से भर्ती कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मी की रिपोर्ट निगेटिव आई। KD हॉस्पिटल से अब तक कई गम्भीर कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, इनमें पांच माह का एक शिशु भी शामिल है।

KD हॉस्पिटल संकट के इस दौर में न केवल सेवाभाव की मिसाल कायम कर रहा है बल्कि यहां के डॉक्टर्स काउंसलिंग कर पीड़ितों को इम्युनिटी पावर बढ़ाने के तरीके भी बता रहे हैं। शुक्रवार को KD हॉस्पिटल से सही होकर गए उप-निरीक्षक का रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर व अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा ताली बजाकर स्वागत व उत्साहवर्धन किया गया।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, चेयरमैन मनोज अग्रवाल, डीन डॉ. रामकुमार अशोका ने उप-निरीक्षक के स्वस्थ होने पर खुशी जताते हुए कोविड-19 में लगे डॉक्टर्स, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ की भी हौसलाअफजाई की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने KD हॉस्पिटल की बेहतरीन चिकित्सा सेवाओं और चिकित्सा प्रक्रिया में लगे डॉक्टर्स, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ की मुक्तकंठ से सराहना की। श्री ग्रोवर ने कहा कि संकट के इस दौर में KD हास्पिटल में कोरोना संक्रमितों की जिस तरह देखभाल की जा रही है, वह अत्यंत प्रशंसनीय है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *