गाजियाबाद में पुलिस ने चौराहों पर लगाईं उपद्रवियों की तस्‍वीरें

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में CAA (नागरिकता संशोधन कानून) के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों की पहचान करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब गाजियाबाद के लोनी में उपद्रवियों की तस्वीरों वाले पोस्टर बीच चौराहों पर लगाए गए हैं। लोगों से उनकी पहचान की अपील की गई है। पुलिस ने जानकारी देने वालों का नाम गुप्त रखने की बात भी कही है।
बता दें कि जिले में शुक्रवार को CAA (नागरिकता संशोधन कानून) के खिलाफ हुए विरोध के बाद पत्थरबाजी और हंगामा करने मामले में 4 थानों में 451 ज्ञात समेत करीब 5000 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें लोनी के पूर्व विधायक जाकिर अली, एसपी नेता रिजवान सेफी, लोनी के सभासद सलाउद्दीन, सपा नेता और पार्षद पति आरिफ जैसे नाम भी शामिल हैं।
एसएसपी ने बताया है अभी तक साहिबाबाद से 44, मुरादनगर 17 और लोनी से 4 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। अज्ञात की पहचान के लिए सामने आए फोटो और विडियो की जांच की जा रही है। जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है।
लोनी के सबसे ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज
शुक्रवार को हुए हंगामे में लोगों की तरफ से पत्थरबाजी के लाठीचार्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने देर रात कार्यवाही करते हुए घंटाघर कोतवाली, मुरादनगर, लोनी, लोनी बॉर्डर और साहिबाबाद में 7 मुकदमे दर्ज किए थे। इसमें सबसे ज्यादा एफआईआर लोनी सर्कल में हुई। लोनी और लोनी बॉर्डर में ही 3200 से अधिक ज्ञात और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं गिरफ्तारी सबसे ज्यादा साहिबाबाद क्षेत्र में हुई है। अबतक गाजियाबाद में 135 से ज्यादा गिरफ्तारी हो चुकी हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *