पुलिस ने ढूंढ निकाला सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात लापता एसपीजी कमांडो

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कमांडो को आखिरकार पुलिस ने ढूंढ निकाला. 3 सितंबर से लापता ये कमांडो तिलक मार्ग इलाके से मिला. अब जांच की जा रही है कि किन परिस्थितियों में वह गायब हुआ था. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
शुरुआती पूछताछ पता चला है कि कमांडो का नाम राकेश कुमार है, जो एसएसबी से डेप्युटेशन पर एसपीजी में आया था. एसपीजी की ट्रेनिंग खत्म होने के बाद वह तीन चार दिन की देरी से एसपीजी हेडक्वॉटर पहुंचा था. जिसके लिए उसे फटकार लगाई गई थी. तभी वह परेशान था और अपना मोबाइल घर पर छोड़कर निकल गया था.
मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने तकरीबन आधे घंटे में ही उसे खोज निकाला. अब उससे पूछताछ की जा रही है.पुलिस के मुताबिक कमांडो राकेश कुमार 1 सितंबर को ड्यूटी पर आया था. 1 सितंबर को उसकी छुट्टी थी, बावजूद इसके वह ड्यूटी पर आया था. यही बात पुलिस को परेशान कर रही थी.
राकेश 1 सितंबर की सुबह 11 बजे चला गया था. न तो उसके पास उसकी सर्विस रिवाल्वर थी और न ही उसका मोबाइल. पुलिस के मुताबिक राकेश द्वारका में अपने परिवार के साथ रहता है. जब वह दो दिन तक घर नहीं पहुंचा तो उसके परिवार के लोगों ने थाने में मामला दर्ज कराया था.
इसी के बाद तीन सितंबर से लापता राकेश को पुलिस ने तिलक मार्ग इलाके से ढूंढ निकाला. पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई खुलासा नहीं किया है.
-एजेंसी