जनसभाओं व रैलियों का फायदा उठा रहे हैं पॉकेटमार

गाजियाबाद। रोड शो, जनसभाओं व रैलियों का फायदा पॉकेटमार गिरोह उठा रहे हैं। प्रियंका गांधी के रोड शो में करीब 100 मोबाइल चोरी होने की घटना के बाद पकड़े गए एक युवक ने पुलिस पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि वह पॉकेटमार गैंग का सदस्य है।
लोकसभा चुनाव के लिए वोटरों को लुभाने की खातिर होने वाले रोड शो, जनसभाओं व रैलियों में भीड़ का फायदा उठाकर ये लोग बड़ी संख्या में मोबाइल व पर्स उड़ा रहे हैं। प्रियंका गांधी के रोड शो में करीब 100 मोबाइल चोरी होने की घटना के बाद पकड़े गए एक युवक ने पुलिस पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है। उसने पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी दी है। कोतवाली पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि वह पॉकेटमार गैंग का सदस्य है और पलवल से यहां वारदात करने अपने साथियों के साथ आया था।
ऐसे आया पकड़ में
पुलिस के अनुसार प्रियंका गांधी के रोड शो से बड़ी संख्या में मोबाइल और पर्स चोरी होने की सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई थी। शाम करीब 7 बजे रमते राम रोड पर पुलिस को तीन संदिग्ध युवक जाते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया, तो वे भागने लगे। पीछा करके पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया, जबकि उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। पूछताछ में युवक से पुलिस को वारदात करने की जानकारी दी।
बड़े नेताओं की रैली और रोड शो को करते हैं टारगेट
पुलिस के अनुसार युवक पलवल का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि दिल्ली-एनसीआर में ऐसे 11 से अधिक गैंग है, जो रैलियों और जनसभाओं में पहुंचकर मोबाइल और पर्स चुरा रहे हैं। ये लोग रोजाना अखबार और न्यूज़ चैनल पर नजर रखते हैं। वहां से जैसे ही दिल्ली-एनसीआर में कहीं भी किसी बड़े नेता के रोड शो या सभा का पता चलता है तो वारदात के लिए वहां पहुंच जाते हैं। इसके बाद वह भीड़ में घुस कर मोबाइल और पर्स लेकर फरार हो जाते हैं।
पूरी तरह पार्टी कार्यकर्ता बनकर होते हैं शामिल
पूछताछ में युवक ने बताया है कि गिरोह के सदस्य जिस पार्टी के कार्यक्रम में जाते हैं, उसी के रंग में रंग जाते हैं। पार्टी कार्यकर्ता की तरह झंडा और अन्य सामान लेकर साथ में चलते हैं और फिर वारदात को अंजाम देनक फरार हो जाते हैं। कार्यकर्ता के भेष में होने के कारण कोई उन पर शक भी नहीं करता।
प्रियंका गांधी के रोड शो में चोरी हुए 100 से अधिक मोबाइल
शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में गाजियाबाद में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो किया था। पुलिस को शुक्रवार रात तक इस रोड शो में कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी के अलावा 30 से अधिक लोगों के मोबाइल और पर्स चोरी होने की शिकायत मिली थी। शनिवार को यह आंकड़ा 100 से अधिक हो गया।
क्या कहते हैं अधिकारी
पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। जल्द ही पूरे गैंग की गिरफ्तारी कर चोरी का माल भी बरामद कर लिया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »