विश्‍व जल दिवस पर पीएम की अपील: पानी की एक-एक बूंद बचाएं देशवासी

PM's appeal on water day: Save one drop of water to the countrymen
विश्‍व जल दिवस पर पीएम की अपील: पानी की एक-एक बूंद बचाएं देशवासी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विश्व जल दिवस के मौके पर देशवासियों से पानी की एक-एक बूंद को बचाने की अपील की. उन्होंने विश्व जल दिवस का थीम ‘वेस्टवाटर’ रखने के लिए संयुक्त राष्ट्र की प्रशंसा की.
मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “विश्व जल दिवस पर आइये हम प्रतिज्ञा लें कि पानी की एक-एक बूंद को बचाएंगे. यदि ‘जनशक्ति’ मन बना ले तो हम सफलतापूर्वक ‘जलशक्ति’ का संरक्षण कर सकते हैं.”
मोदी ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र ने इस साल एक वैध थीम ‘वेस्टवाटर’ चुना है. इससे पानी के पुनर्चक्रण तथा यह हमारे ग्रह के लिए आवश्यक क्यों है, के बारे में लोगों को जागरूक करने में मदद मिलेगी.”
विश्व जल दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देशवासियों से इस प्राकृतिक संसाधन की प्रत्येक कीमती बूंद को बचाने का संकल्प लेने को कहा.
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आइए, विश्व जल दिवस पर जल की प्रत्येक बूंद बचाने का संकल्प लें. जब जन शक्ति अपने मन में कुछ ठान लेती है, तो हम जल शक्ति को सफलतापूर्वक बचा सकते हैं.”
मोदी ने कहा, ”इस साल संयुक्त राष्ट्र ने एक उपयुक्त थीम चुनी है- दूषित जल. यह जल पुनर्चक्रण के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करेगी. इससे इस बारे में भी जागरूकता फैलेगी कि यह हमारे ग्रह के लिए जरूरी क्यों है?”
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *