मध्‍य प्रदेश में पीएम का विपक्ष पर निशाना: कहा, झूठ और भ्रम फैलाने वाले लोग जमीनी सच्चाई से दूर

राजगढ़ (मध्‍य प्रदेश)। पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में शनिवार को कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। राजगढ़ में एक रैली में पीएम ने कहा कि झूठ और भ्रम फैलाने वाले लोग जमीनी सच्चाई से दूर हैं। पीएम ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों का यहां मौजूद होना इस बात की गवाही है कि बीजेपी की नीतियों के प्रति जनता का विश्वास लगातार बढ़ा है। बता दें कि पीएम मोदी के इस दौरे को सूबे में होने वाले विधानसभा चुनावों और आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है।
करीब 4000 करोड़ रुपये के मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के उद्घाटन के बाद आयोजित रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने प्रदेश की शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश ने जिस तरह से नए आयाम हासिल किए हैं, वह तारीफ के काबिल हैं। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। पीएम ने कहा, ‘एक वक्त था जब मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों में शामिल था। तब लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी को यह अपमान चुभता नहीं था। कांग्रेस के नेता केवल अपनी जय-जयकार करवाते थे पर बीजेपी ने मिशन के तहत काम किया और प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर हम विकास की राह पर ले आए।
डॉ. मुखर्जी के बहाने कांग्रेस पर वार
पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, ‘आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। मुखर्जी कहा करते थे कोई भी राष्ट्र सिर्फ अपनी ऊर्जा से ही सुरक्षित रह सकता है। उनका भरोसा देश के संसाधन पर था, देश के लोगों पर था पर ये देश का दुर्भाग्य है कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनेक वीर सपूतों के योगदानों को छोटा कर दिया गया।’
कांग्रेस और विपक्ष पर मोदी का निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनेक सपूतों के योगदान को जानबूझकर छोटा किया गया। उसे भुला देने का प्रयास किया गया। पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए पीएम ने कहा, ‘कुछ कार्य पहले भी हो सकते थे। पहले की सरकारों को रोका नहीं गया था। जिस दल ने लंबे समय तक देश पर शासन किया उसने कभी देश के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं किया। हमारी सरकार ने 4 वर्षों कभी निराशा की बात नहीं कही है।’
‘न्यू इंडिया में किसानों का विशेष महत्व’
इस मौके पर पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा। उन्होंने मेक इन इंडिया और न्यू इंडिया के अपने विचार भी साझा किए। पीएम ने कहा कि न्यू इंडिया के उनके विजन के तहत किसानों पर विशेष फोकस किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य पर हम काम कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकारें जनसेवा के मिशन के तहत काम करती हैं और हमारे लिए डॉ. मुखर्जी की तरह देश पहले है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »