Pulwama हमले पर आज बिहार में पीएम ने फिर कहा, जो आग लोगों के दिल में है वही मेरे दिल में

बिहार के बरौनी में राज्य के लिए 33 हजार करोड़ परियोजनाओं की सौगात देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के Pulwama में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने कहा कि जो आग लोगों के दिल में है, वही उनके दिल में भी है।
गौरतलब है कि Pulwama अटैक ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है और इसीलिए पीएम नरेंद्र मोदी आज जब बिहार के बरौनी जिले में विकास योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे तो मंच पर भी इसकी गूंज सुनाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंच से जम्मू-कश्मीर के Pulwama हमले में शहीद हुए जवानों को याद किया। उन्होंने शहीदों में शामिल बिहार के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जो आग लोगों के दिल में है, वही आग उनके दिल में है।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के Pulwama में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। उनमें बिहार के दो जवान, पटना के मसौढ़ी निवासी संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर शामिल थे।
पीएम ने पुलवामा हमले के शहीदों को नमन करते हुए कहा, ‘मैं अनुभव कर रहा हूं कि आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है।’ पीएम ने रविवार को 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाली पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी हिस्सा लिया।
PM ने किया योजनाओं का शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9. 75 लाख घरों में पीएनजी और वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया, जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज और नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने विभिन्न स्थानों के लिए 1427.14 करोड़ रुपये की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »