रेवाड़ी की रैली में पीएम ने कहा, आज हिंदुस्तान दुनिया से आंख मिलाकर बात करता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हरियाणा के रेवाड़ी में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान आंख झुकाकर नहीं, आंख मिलाकर दुनिया से बात करता है।”
उन्होंने केंद्र सरकार के पांच साल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उस दिन की भी याद की जब उन्हें बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया था और उन्होंने अपनी पहली रैली रेवाड़ी में की थी।
पीएम ने कहा कि मैंने “तब मैंने कहा था कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो दुनिया से आंख से आंख मिलाकर बात करे।
पीएम ने कहा कि पांच साल में भारत को सक्षम और समर्थ सरकार देने का मैंने वादा किया था और ये वादा मैंने निभाया। उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में 130 करोड़ भारतीयों के लिए अगर कुछ योगदान दे पाया हूं तो इसमें रेवाड़ी की मिट्टी के आशीर्वाद का अहम स्थान है।
अपनी पूर्ववर्ती सरकारों पर आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि सेना के जवानों को ढंग के कपड़े-जूते तक नहीं मिलते थे। बुलेटप्रूफ जैकेट और आधुनिक राइफल तक की कमी थी। आज आधुनिक पनडुब्बियों से लेकर राफेल जैसे आधुनिक लड़ाकू विमान और आधुनिक हेलिकॉप्टर तक हमारी सेना का हिस्सा बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद उन्होंने सबसे पहले सेनाओं के सशक्तीकरण पर काम करना शुरु किया।
पीएम ने कहा कि 40 साल से जिसकी मांग हो रही थी वो ‘वन रैंक, वन पेंशन’ हमने लागू किया। इससे सिर्फ हरियाणा के दो लाख पूर्व सैनिक परिवारों को करीब-करीब 900 करोड़ रुपये का एरियर मिल रहा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *