छत्तीसगढ़ में पीएम ने कहा, हम अपनी पसंद के लोगों तक पैसे नहीं पहुंचाएंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग की दो परियोजनाओं व अन्य योजनाओं का शिलान्यास किया। यहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन में छत्तीसगढ़ व किसानों के विकास का वादा दोहराते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि हम अपनी पसंद के लोगों तक पैसे नहीं पहुंचाएंगे, सबका साथ-सबका विकास हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कांग्रेस की पूर्व सरकारों पर निशाना भी साधा।
प्रधानमंत्री ने संबोधन में कहा कि बीजेपी सरकार में फायदा मिलेगा तो सबको मिलेगा, हम जाति-धर्म, रंग-रूप और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘2022 में भारत की आजादी के 75 साल बाद हम देश का कोई ऐसा परिवार नहीं रहने देंगे, जिसका अपना घर न हो। गरीब से गरीब की भी छत होगी और सबका साथ-सबका विकास होगा। मैं इस तरह अपनों को ही नहीं दूंगा कि वोट बैंक बढ़े और मैं जीतता चला जाऊं, सबको लाभ मिलेगा।’
सिर्फ अपनों को नहीं, सबको पहुंचेगा लाभ
पीएम मोदी ने कहा, ‘हम अपनी पसंद के लोगों को पैसे पहुंचाएंगे ऐसा नहीं है, हम टॉइलट बनाएंगे तो सबके लिए बनाएंगे, घर बनाएंगे तो सबके लिए बनाएंगे।’ पीएम ने किसानों के सर्वांगीण विकास को मकसद बताते हुए कहा कि हमने गांव के जीवन को बदला और बीज से लेकर बाजार तक किसान को हर जरूरी स्थान पर मदद दी और वैज्ञानिक पद्धति से समस्याओं का निदान भी किया।
किसानों का सर्वांगीण विकास ही लक्ष्य
पीएम ने कहा, ‘किसान के हक के लिए भी व्यवस्था की गई है। पहले यूरिया की चोरी होती थी लेकिन नीम कोटिंग यूरिया से चोरी रुक गई और किसानों को इसका लाभ हुआ है।’ पीएम ने भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है। ये कौन सा पंजा था जो 1 रुपये को 15 पैसा बना देता था?’
कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास
पीएम ने कहा, ‘पहले गरीब तक 15 पैसे पहुंचता था, आज केंद्र सरकार से 100 प्रतिशत राज्य सरकार तक पहुंचता है।’ पीएम ने बिलासपुर-अनूपपुर तीसरी लाइन और बिलासपुर-पथरापाली 4 लेन सड़क का शिलान्यास किया। साथ ही यहां सरगांव-बिलासपुर 4 लेन सड़क का लोकार्पण भी किया।
-एजेंसिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »