आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे फिर से देश को संबोधित करेंगे। देश में अब तक कोरोना को 508 मामले सामने आ चुके हैं। पीएम मे एक सप्ताह पहले भी इस महामारी पर देश को संबोधित किया था।
पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा।’
देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 101 कोरोना के केस की पुष्टि हुई है। केरल में कोरोना के 95 मामले सामने आए हैं। इस जानलेवा वायरस के कारण देश में 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है।
32 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश में पूरा लॉकडाउन
कोरोना वायरस के कारण 32 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन है। केंद्र सरकार ने बताया कि देश के 560 जिलों में पूरी तरह से लॉकडाउन है।
पहले भी पीएम ने किया था देश को संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और उससे होने वाले खतरे के मद्देनजर 19 मार्च को भी देश को संबोधित किया था। उन्होंने लोगों को भरोसा देने और सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा, ‘इस रविवार यानि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 9 बजे तक लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर बाहर न निकलें और बेवजह डर के मारे जरूरी सामानों की खरीददारी न करें। इस समय वही लोग बाहर निकलें जो जरूरी सेवा में हैं। 22 मार्च इस वायरस से बचाने की हमारी कोशिशों की परीक्षा होगी। जनता कर्फ्यू से दुनिया को भी पता चलेगा कि हम कोरोना वायरस से लड़ने के लिये कितने तैयार हैं।’
पीएम मोदी की इस अपील का व्‍यापक असर हुआ और रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू अभूतपूर्व रूप से सफल रहा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »