Shahjahanpur रैली में पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज- साईकिल हो या हाथी किसी को भी बना लो साथी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक सप्ताह में दूसरी बार उत्तरप्रदेश पहुंचे और Shahjahanpur में ‘किसान कल्याण रैली’ में शामिल हुए। Shahjahanpur रैली में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पूर्व पीएम राजीव गांधी की बातों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि वे कहते थे कि एक रुपये का मात्र 15 पैसा ही लाभुकों तक पहुंच पाता है जबकि पंचायत से लेकर संसद तक उनका ही झंडा लहरता था।

पीएम मोदी ने कहा कि आखिर यह कौन सा पंजा था? आज जो घलियाली आंसू बहा रहे हैं, आपके लिए सोचने का उनके पास समय नहीं था। हमारी सरकार ने गन्ना किसानों 80% लाभ देने का निर्णय किया है। उन्हें सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी ही दिखायी देती है। देश का गरीब और किसान नहीं।

लोकसभा में विश्वासमत पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर खूब हमलावर रहे। संसदीय मर्यादाओं की ‘सीमारेखा’ के चलते जो कसर रह गई, उस वह शनिवार को शाहजहांपुर में पूरा करेंगे। किसान कल्याण रैली के मंच से मोदी का फोकस किसान केंद्रित योजनाओं के जरिए विश्वास ‘सींचने’ के साथ विपक्ष का ‘सूखा’ और बढ़ाने पर रहेगा। इस महीने यह यूपी में उनका तीसरा दौरा और चौथी रैली होगी।

सभास्थल पर लगवाया गया है वाटर प्रूफ टेंट
खराब मौसम के चलते सभास्थल पर वाटर प्रूफ टेंट लगवाया गया है। रैली में सुरक्षा को लेकर 14 पुलिस अधीक्षक तथा 14 अपर पुलिस अधीक्षकों समेत तकरीबन 4000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा केन्द्रीय बल की 21 कंपनियां भी तैनात की गई है।

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम बिजली के लिए काम कर रहे हैं और वे संसद में अविश्‍वास प्रस्ताव लेकर घूम रहे हैं। 2019 तक हम हर घर में बिजली पहुंचा देंगे, उन्होंने कहा कि मेरा गुनाह है कि मैं भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं। मेरा गुनाह यह है कि मैं परिवारवाद के खिलाफ लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने लाल बत्ती बंद कर दी। वे इस लाल बत्ती का प्रयोग शान दिखाने के लिए करते थे। विपक्ष की एकता पर उन्होंने कहा कि दल के साथ दल मिल रहे हैं और दलदल बना रहे हैं। इस दलदल में कमल ही खिलेगा।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »