कई अन्य फिल्मों में बड़े पर्दे पर दिखाई देगा पीएम मोदी का किरदार

मुंबई। हाल में रियल लाइफ फिल्मों का चलन बॉलिवुड में तेजी से बढ़ा है। कुछ दिन पहले ऐसी ही 2 फिल्में चर्चा में रही हैं, जिसमें ‘उड़ी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ और ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शामिल हैं। यह दोनों फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायॉपिक की घोषणा भी की गई है। इस फिल्म में पीएम मोदी की भूमिका विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं।
लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म के अलावा भी आप पीएम मोदी के किरदार को कई अन्य फिल्मों में बड़े पर्दे पर देखेंगे।
जानें, कौन सी हैं ये फिल्में और कौन निभाएंगे इसमें पीएम मोदी के किरदार।
पीएम मोदी- विवेक ओबेरॉय
कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। इस बायॉपिक को मैरी कॉम की बायॉपिक बनाने वाले डायरेक्टर उमंग कुमार डायरेक्ट करेंगे। बताया जाता है कि इस फिल्म में सिलेक्ट होने के लिए विवेक ने 15 अलग-अलग लुक टेस्ट दिए थे जिसके लिए रोजाना कई घंटे मेकअप में लगाने होते थे।
उड़ी- रजित कपूर
विकी कौशल की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘उड़ी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ में आप मशहूर ऐक्टर रजित कपूर को पीएम मोदी की भूमिका में देखेंगे। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘मैं असल में पीएम मोदी जैसा नहीं दिख रहा हूं लेकिन मैंने अपनी पूरी कोशिश की है। इस फिल्म में पीएम को पब्लिक स्पीकर नहीं बल्कि एक प्लानर और थिंकर के रूप में देखने को मिलेगा। उनकी पर्सनैलिटी में जो ठहराव है वह आपको इस फिल्म में नजर आएगा।’ रजित ने यह भी कहा कि पीएम मोदी का रोल निभाने के लिए उनकी नजर में परेश रावल पर्फेक्ट ऐक्टर हैं।
नमो सौने गामो- लालजी देवरिया
एक फिल्म ‘नमो सौने गामो’ नाम से गुजराती भाषा में भी बन रही है जिसमें 60 साल के ऐक्टर लालजी देवरिया पीएम मोदी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। खुद को मोदी भक्त कहने वाले देवरिया ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी से 3 बार मिल चुका हूं और उन्हें भी लगता है कि मैं उनके जैसा दिखता हूं। मेरे लिए उनका रोल निभाना आसान था क्योंकि उनकी और मेरी पर्सनैलिटी में काफी समानताएं हैं।’ फिल्म के डायरेक्टर के अमार के मुताबिक यह फिल्म 5 साल पहले ही तैयार हो चुकी थी लेकिन पॉलिटिकल कारणों से रिलीज हनीं हुई। इसमें तब की कहानी दिखाई गई है जब मोदी पीएम नहीं बल्कि गुजरात के सीएम थे।
बटालियन 609- के के शुक्ला
डायरेक्टर ब्रिजेश त्रिपाठी की फिल्म ‘बटालियन 609’ में के के शुक्ला पीएम मोदी का रोल निभाते नजर आएंगे। यह भारतीय सेना पर बनी एक काल्पनिक फिल्म है। शुक्ला ने कहा, ‘मैं मोदी साहब का बड़ा फैन हूं। मैं इससे पहले एक न्यूज़ चैनल के शो में भी मोदी की भूमिका निभा चुका हूं। मैं उनसे कभी मिला तो नहीं हूं लेकिन उनकी ईमानदारी के लिए उनका सम्मान करता हूं।’
अनटाइटल्ड फिल्म- परेश रावल
सबसे पहले ऐक्टर परेश रावल ने पीएम मोदी पर बायॉपिक बनाए जाने की घोषणा की थी। हाल में विवेक ओबेरॉय की फिल्म का पोस्टर आने के बाद उन्होंने यह भी कहा था कि उनसे बेहतर पीएम मोदी का किरदार कोई नहीं निभा सकता है। परेश ने कहा, ‘मैं मोदी जी पर बन रही एक फिल्म पर काम कर रहा हूं। लेकिन अभी इसका काम रुका हुआ है क्योंकि इसकी स्क्रिप्ट लिखी जा रही है। इस बारे में अभी ज्यादा बात नहीं की जा सकती है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »