Swachh Bharat मिशन के लिए US में भी सम्मानित होंगे पीएम मोदी

नई द‍िल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और पुरस्कार मिला है, बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से Swachh Bharat अभियान की शुरुआत करने के लिए पीएम मोदी को पुरस्कार से नवाजा जाएगा। अमेरिका यात्रा के दौरान उनको यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

केंद्र में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जितेंद्र सिंह ने लिखा कि एक और पुरस्कार, हर भारतीय के लिए गर्व का एक और क्षण, क्योंकि पीएम मोदी की मेहनती और अभिनव पहल Swachh Bharat मिशन की वजह से दुनिया भर से तारीफ मिलती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और सम्मान मिलने जा रहा है। पीएम मोदी को अमेरिका दौरे पर एक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी को यह सम्मान ‘स्वच्छ भारत अभियान'(Swacch Bharat Abhiyaan) के लिए दिया जाएगा। बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन(Bill Melinda Gates Foundation) की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने के लिए पीएम मोदी को पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया है, ‘एक और पुरस्कार, हर भारतीय के लिए गर्व का एक और क्षण, क्योंकि पीएम मोदी की मेहनती और अभिनव पहल की वजह से दुनिया भर से तारीफ मिलती है। पीएम मोदी को अमेरिका दौरे पर बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन(Bill Melinda Gates Foundation) की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

पीएम मोदी को पूरी दुनिया से सम्मान मिलता रहा है। हाल के वर्षों में उन्हें कई देशों से सम्मान मिला है। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी को सऊदी अरब के सर्वोच्च नागरिक सम्मान द जायद मेडल (The zayed medal) से सम्मानित किया गया था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *