पीएम मोदी ने धोए सफाई कर्मचारियों के पैर, गंगा पंडाल से स्वच्छ और सुरक्षित कुंभ का संदेश

प्रयागराज। धानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यात्मिक नगरी प्रयागराज पहुंचे और पवित्र त्रिवेणी में पुण्य की पांच डुबकियां लगाई जहाां संगम तट पर पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने पांच सफाई कर्मियों के अपने हाथों से पैर धोए। इसके बाद पीएम ने अंगवस्त्र देकर उनका आभार जताया और धन्यवाद किया।

See Video-

Video- Courtsey: DDNews

संगम में स्नान के बाद पीएम मोदी ने त्रिवेणी तट पर आरती की। आरती के बाद पीएम मोदी दल-बल के साथ गंगा पंडाल पहुंचे। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर भगवा रंग की शाल ओढ़ी। प्रधानमंत्री की संगम पर पूजा के दौरान भीड़ पड़ोसी देश के मुर्दाबाद के नारे लगा रही है लेकिन भीड़ की आवाज काफी दूर पूजा पंडाल तक पहुंचती रही। त्रिवेणी पूजन से निवृत्त होने के बाद उन्होंने चेंजिंग रूम जाकर कपड़े बदले और संगम आरती की और पूजा संपन्न होने के बाद पुजारियों को दक्षिणा दी। पुजारी से संक्षिप्त बातचीत भी की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा पंडाल से स्वच्छ और सुरक्षित कुंभ का संदेश देंगे। स्वच्छाग्रहियों, सुरक्षा कर्मियों को वह सम्मानित करेंगे। गंगा पंडाल के फूलों से सजाया गया है।

संगम में स्नान के बाद पीएम मोदी ने त्रिवेणी तट पर आरती की। इस दौरान सीएम योगी और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने भी आरती की। पीएम मोदी ने देश में शांति स्थापना और देशवासियों के मगंल की कामना की।

संगम स्नान के बाद पीएम मोदी ने त्रिवेणी तट पर पूजा-अर्चना की… इसके बाद पीएम गंगा पंडाल जाएंगे। पीएम मोदी गंगा पंडाल से स्वच्छ और सुरक्षित कुंभ का संदेश देंगे। स्वच्छाग्रहियों, सुरक्षा कर्मियों को वह सम्मानित करेंगे। गंगा पंडाल के फूलों से सजाया गया है।

गंगा पंडाल में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता और अधिकारी मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने पवित्र संगम में लगाई डुबकी। प्रधानमंत्री मोदी, पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद कुंभ में डुबकी लगाने वाले दूसरे पीएम हैं।

बाबा गोरखनाथ की नगरी तथा सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में किसानों को बड़ा तोहफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यात्मिक नगरी प्रयागराज पहुंचे और पवित्र त्रिवेणी में पुण्य की पांच डुबकियां लगाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद और दिनेश शर्मा, मंत्री सुरेश खन्ना भी उनके साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »