पीएम मोदी ने कोरोना प्रभावित 10 राज्‍यों के 54 जिलाधिकारियों से बात की

नई दिल्‍ली। पीएम मोदी ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रभावित 10 राज्यों में 54 जिलों के डीएम के साथ मीटिंग की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हमें गांवों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
पीएम मोदी इन जिलों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की, साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के उपायों पर चर्चा की। पहली बार इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हुईं।
‘गांवों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत’
पीएम मोदी ने कहा कि महामारी जैसी आपदा के सामने सबसे ज्यादा अहमियत हमारी संवेदनशीलता और हमारे हौसले की ही होती है। पीएम मोदी ने जिला अधिकारियों से कहा कि इसी भावना से आपको जन जन तक पहुंचकर, जैसे काम आप कर रहे हैं उसे और अधिक ताकत और अधिक पैमाने पर करते ही रहना है। हमें गावों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।
‘प्रशासन की मौजूदगी से ग्रामीणों को साहस मिलता है’
पीएम मोदी ने कहा कि प्रशासन की मौजूदगी से ग्रामीणों का मन बदलता है। लोगों के अंदर साहस आ जाता है। यही वजह है कि कोरोना संकट के दौरान जिला अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है।
‘जीवन बचाने के साथ जीवन को आसान भी बनाना है’
पीएम मोदी ने जिला अधिकारियों से बातचीत करते हुए कहा- जीवन बचाने के साथ-साथ हमारी प्राथमिकता जीवन को आसान बनाए रखने की भी है। गरीबों के लिए मुफ्त राशन की सुविधा हो, दूसरी आवश्यक सप्लाई हो, कालाबाज़ारी पर रोक हो, ये सब इस लड़ाई को जीतने के लिए भी जरूरी हैं, और आगे बढ़ने के लिए भी आवश्यक है।
बंगाल के 9 जिलों के डीएम शामिल
बैठक में पश्चिम बंगाल के साथ ही उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुडुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी भी मौजूद हैं। इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल में 9 जिलों के डीएम शामिल हुए हैं। इनमें उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम बर्दवान, नादिया, बीरभूम और कोलकाता शामिल हैं। इससे पहले 18 मई को पीएम मोदी ने 9 राज्यों में 46 जिलाधिकारियों से बात की थी। इस मीटिंग में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।
डीएम को बताया था फील्ड कमांडर
इससे पहले की बैठक में पीएम मोदी ने जिला कलेक्टरों को फील्ड कमांडर बताते हुए कहा था कि कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में आप सब लोग एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में है। पीएम मोदी ने कहा था कि हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग-अलग चुनौतियां हैं। एक तरह से हर जिले की अपनी अलग चुनौतियां हैं। आप अपने जिले की चुनौतियों को बहुत बेहतर तरीके से समझते हैं। इसलिए जब आपका जिला जीतता है, तो देश जीतता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *