पीएम Modi ने कहा, कांग्रेस सिर्फ लूटने के लिए सत्‍ता में आती है

जूनागढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र Modi ने मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर से आयकर के छापे में करोड़ों रुपये बरामद होने के बहाने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।
पीएम Modi ने कहा कि कांग्रेसियों के पास से बोरा भर-भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं। कांग्रेस ने पहले कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया, अब मध्य प्रदेश भी कांग्रेस का एटीएम बन गया है। कांग्रेस के घोटालों में एक नया घोटाला सबूतों के साथ और जुड़ गया है। वह है तुगलक रोड चुनावी घोटाला।
गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम Modi ने कांग्रेस पार्टी पर सरदार पटेल की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।
उन्‍होंने कहा, ‘Modi जब आतंकवाद हटाने की बात करता है तो कांग्रेस और उसके साथी Modi को हटाने की बात करते हैं। ऐसी कोई गाली नहीं जो इन्होंने आपके इस बेटे को न दी है। क्या जूनागढ़ और सोमनाथ का व्यक्ति सरदार साहब को भूल सकता है? सोचिये अगर सरदार साहब न होते तो जूनागढ़ कहां होता ?’
‘कांग्रेस सिर्फ लूटने के लिए सत्‍ता में आती है’
उन्‍होंने कहा, ‘जब मोराजी देसाई उभर कर आए तो इन्हें उनके लिए भी नफरत हो गई। सिद्धांतों के लिए जीने वाले मोराजी की सरकार को इन्होंने गिरा दिया। अब इन्हें मुझसे मुसीबत है कि एक चाय वाले ने पूरे दमखम से पांच साल कैसे निकाल दिए। कांग्रेस के टेप रिकॉर्डर पर दिन भर एक ही गाना बजता है- Modi हटाओ, Modi हटाओ। मोदी हटाने के सिवाय इनके पास कोई एजेंडा नहीं है। कांग्रेस आज सरदार पटेल के सपनों के साथ-साथ हर हिन्‍दुस्तानी की भावना को चोट पहुंचा रही है। यह वही कांग्रेस है जिसे सरदार पटेल ने अपने पुरुषार्थ से सींचा था।’
पीएम Modi ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ लूटने के लिए सत्‍ता में आती है लेकिन आपका चौकीदार चौकन्‍ना है। उन्‍होंने कहा, ‘कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसे को लूट रही है। मीडिया में दिख रहा है कि कांग्रेसियों के पास से बोरा भर-भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं। कांग्रेस ने पहले कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया, अब मध्य प्रदेश भी कांग्रेस का एटीएम बन गया है।’
जानें क्‍या है ‘तुगलक रोड घोटाला’
बता दें कि आयकर विभाग ने सोमवार को कहा था कि उसने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी सहयोगियों और अन्य के खिलाफ की गई छापेमारी के दौरान करीब 281 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी के ‘विस्तृत एवं सुसंगठित’ रैकेट का पता लगाया है।
विभाग ने बताया कि अधिकारियों ने 14.6 करोड़ रुपये की ‘बेहिसाबी’ नकदी बरामद की है और मध्य प्रदेश तथा दिल्ली के बीच हुए संदिग्ध भुगतान से जुड़ी डायरी तथा कंप्यूटर फाइलें अपने कब्जे में ली हैं।
उधर, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा था कि विभाग को 20 करोड़ रुपये की संदिग्ध नकदी के तुगलक रोड पर रहने वाले महत्त्वपूर्ण व्यक्ति के घर से ‘दिल्ली की बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय’ तक कथित तौर पर जाने के सुराग भी मिले हैं। हालांकि उसने न तो राजनीतिक पार्टी की और न ही वरिष्ठ पदाधिकारी की पहचान उजागर की। सीबीडीटी ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘अब तक शराब की 252 बोतलों, कुछ हथियारों और बाघ की खाल के अलावा 14.6 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी मिली है।’ सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीति तैयार करती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »