दरभंगा में पीएम मोदी ने कहा, समाज बांटने वालों से सतर्क रहने की जरूरत

पटना। बिहार में पहले चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक बार फिर से चुनावी रण में उतरे हैं। पीएम ने दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि NDA की पहचान है, जो कहते हैं वो करते हैं। आत्मनिर्भर बिहार का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने में जरूर सफल होंगे। समाज को बांटने वालों से सतर्क रहने की जरूरत है। आत्मनिर्भर बिहार में उद्योगों के लिए नए अवसर बनेंगे। युवाओं के लिए रोजगार, स्वरोजगार के अवसर बनेंगे। मिथिलांचल को पीएम पैकेज से काफी फायदा हुआ।
‘पहले जो सरकार में थे उनका मंत्र रहा पैसा हजम परियोजना खत्म’
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो सरकार में थे उनका मंत्र रहा पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। कोसी महासेतु के साथ क्या हुआ सब जानते हैं। अटल बिहार वाजपेयी ने कोसी महासेतु पर काम शुरू किया। केंद्र में एनडीए और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम तेजी से आगे बढ़ा और पूरा हुआ। बिहार के विकास का अगला चरण है आत्मनिर्भर बिहार।
सीता के मायके में PM मोदी ने लिया अयोध्या के राम मंदिर का नाम
पीएम मोदी ने कहा, ‘अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है… राजनीति में जो लोग हमसे (मंदिर निर्माण की) तारीख पूछते थे वे अब तालियां बजाने को मजबूर हैं…यह बीजेपी और एनडीए की पहचान है, हम वही करते हैं जो हम वादा करते हैं।’ पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए मतलब भाजपा, जेडीयू,HAM पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवारों को वोट करिए। एनडीए उम्मीदवारों को दिया गया वोट विकास को गति देगा। देश में पहली बार ये हुआ है, जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है।
पीएम मोदी बोले, आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी
पीएम मोदी ने कहा, ‘पान,माछ आ मखान सँ समृद्ध अई गौरवशाली भूमि पर आबि क हम अहां सभ के प्रणाम करैत छी। महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी, कहा था। जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे माँ तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे माँ! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी।’
दरभंगा के बाद पीएम मोदी की दो और रैली
पीएम मोदी दरभंगा में रैली के बाद मुजफ्फरपुर के मोतीपुर चीनी मिल स्थित पचरुखी मैदान में दूसरी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की तीसरी रैली पटना हवाई अड्डे के निकट स्थित वेटनरी कॉलेज कैंपस में होगी। पीएम मोदी की इस रैली का डिजिटल माध्यम से सीधा प्रसारण पटना के लगभग 300 मैदानों में किया जाएगा।
बिहार में दूसरे चरण के चुनाव के तहत पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना जिलों की 94 सीटों पर आगामी तीन नवंबर को मतदान होगा। प्रधानमंत्री इससे पहले बिहार में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित किया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *