Moradabad और अलीगढ़ में पीएम मोदी ने बुआ-बबुआ पर जमकर किए प्रहार

मुरादाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे पीतलनगरी Moradabad में भाजपा विजय संकल्प रैली में कहा कि राम के ज़माने का सम्‍मान यूपी को दिलायेंगे। प्रधानमंत्री रामपुर, अमरोहा व संभल को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा एक बार फिर Moradabad के साथ ही पास के तीनों लोकसभा क्षेत्र अमरोहा, रामपुर व संभल पर दावेदारी मजबूत करने के प्रयास में है। Moradabad रैली में मोदी ने कहा कि आज आपका चौकीदार आपके बीच खड़ा है और पाकिस्तान की सरकार पूरी दुनिया में रो रही है। आतंकवाद पर पीएम ने विपक्षियों को घेरते हुए कहा कि पूरी दुनिया अतंकवाद मुद्दे पर भारत के साथ खड़े।

सपा-बसपा के घेरते हुए कहा कि जो जो वंदेमातरम का सम्मान नहीं कर सकता वह मां भारती का सम्मान क्या करेगा। उन्होंने कहा कि एक नए भारत को बनाने का संकल्प लिया है। जो सुंदर भी होगा और समृद्ध भी होगा। कहते हैं मोदी तो शौचालय का चौकीदार है। मोदी की बात शौचालय से शुरू होती है और शौचालय पर खत्म होती है। इनका तो बस एक सूत्री कार्यक्रम है, मोदी को गाली जितनी दे सकते हो दो।

मोदी ने कहा कि मोदी तो शौचालय का चौकीदार है। मोदी की बात शौचालय से शुरू होती है और शौचालय पर खत्म होती है। शौचालय का क्या महत्व है ये कांग्रेसी और अन्य नहीं समझ पाएंगे। क्योंकि इनके पास टाइल्स वाले विदेशी शौचालय हैं। उन बहू बेटियों से पूछो जो बाहर जाती थीं, अब नहीं। ये चौकीदार उन महिलओं और बेटियों का चौकीदार बना है, ये मेरे लिए सम्मान की बात है। मैंने प्रयागराज में कुंभ के मेले में सफाई कर्मियों के पैर धोये तो बहन जी को पीड़ा हुई। मुझे गाली सुनने का दो दशक का अनुभव है। अब मैं गाली प्रूफ हो गया हूं।

मोदी ने कहा कि उप्र में पहले की सरकारों ने बेटियों का जीना मुश्किल कर रखा था। तीन तलाक जैसी परंपरा को सहने के लिए मजबूर थीं। हमारी सरकार ने उन्हें राहत दी। 23 मई को हमारी सरकार बनी तो तीन तलाक का कानून फिर से संसद में लाया जाएगा।

मुझसे लोग पूछते हैं कि मैं गठबंधन को महामिलावट क्यों कहता हूं। लोगों से पूछा कि आप ही लोग देखें कैसे कैसे लोग इनके साथ आए हैं। बबुआ ने बुआ के सम्मान में कहा था कि प्रदेश में लगी मूर्तियों के पैर की अंगुली को तोड़ के देखें तो उसमें भी पैसा निकलेगा। बबुआ ने कहा था कि बहन जी ने जनता को इतना लूट है कि उनकी मूर्तियों के पर देखोगो तो उसमें से भी रुपये निकलेंगे। ऐसा कहने वाला बबुआ आज बुआ के साथ है। अब बे एक दूसरे का सम्मान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि साथियों संकट आज अस्तित्व का है। कह रहे हैं मेरा कहा भी माफ तुम्हारा कहा भी माफ, नहीं तो हम दोनों हो जाएंगे साफ।

उन्होंने कहा कि मायावती अब उम्मीदवारों के लिए वोट मांग रही हैं। एक ऐसे उम्मीदवार हैं जिनको बाबा साहब की मूर्ति को माला पहनाना पसंद नहीं अब उनके लिए वोट मांग रही हैं। दूसरा यूनिवर्सिटी के नाम पर जमीन कब्जा कर रहे हैं, उसके लिए वोट मांग रही हैं। आज साइकिल पर हाथी सवार है और निशाने पर चौकीदार है।आज नारा बन गया है कि मेरा भी माफ तेरा भी माफ नहीं तो दोनों हो जाएंगे साफ।

मोदी ने केंद्र की योजनाओं और संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि आपका चौकीदार किसानों के खाते में रुपये पहुंचाने में लगा है, पहली किस्त पहुच चुकी है। जिनको किस्त नहीं पहुंची है, जल्द ही पहुंच जाएगी। अभी पांच एकड़ वाले किसानों को रुपया मिल रहा है। 23 अप्रैल को एक बार फिर मोदी सरकार बनने के बाद सभी किसानों को रुपया मिलेगा। 60 साल की उम्र पूरी कर चुके लोगों को पेंशन भी मिलेगी।

चारों सीटों पर भाजपा के लिए कड़ी चुनौती दे रहा गठबंधन 

मोदी भाजपा के लिए मंडल की चारों सीटों Moradabad, सम्भल, अमरोहा और रामपुर के लिए चुनाव प्रचार किया। चारों सीटों पर गठबंधन भाजपा के लिए कड़ी चुनौती बना है। इनमें अमरोहा में 18 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है। मुरादाबाद, रामपुर व संभल में तीसरे चरण में मतदान 23 अप्रैल को होना है। लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीट सहारनपुर, कैराना, बिजनौर, मुफ्फरनगर, बागपात, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में मतदान हो चुका है। दूसरे चरण 18 अप्रैल को प्रदेश की आठ सीटों-नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में वोटिंग होनी है।

विपक्षियों को अलीगढ़ का ताला खरीदने पर मजबूर कर देंगे

Modi stated that he is PM because of Dr Ambedkar. CM Yogi Adityanath was also present on the occasion. They appealed for BJP candidates from Aligarh,Hathras and Bulandshahr constituency.Photo Manoj Aligadi
Modi stated that he is PM because of Dr Ambedkar. CM Yogi Adityanath was also present on the occasion. They appealed for BJP candidates from Aligarh,Hathras and Bulandshahr constituency.    Photo Manoj Aligadi

इससे पहले अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में दूसरे चरण के मतदान से पहले मोदी ने ऐलान कर दिया कि चुनाव के नतीजे विपक्षियों को अलीगढ़ का ताला खरीदने पर मजबूर कर देंगे। विपक्षी दलों पर बरसते हुए मोदी ने कहा, पहले चरण के चुनाव में इन्हें पता चल गया है कि इनका टिकना अब मुश्किल है, ये अब पराजय की कगार पर खड़े हैं।
इससे पहले मोदी ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के योगदान को याद करते हए कहा, ‘यह बाबा साहेब के संविधान की ताकत है कि आज वंचित, शोषित समाज से निकलकर देश के राष्ट्रपति पद पर एक सज्जन बैठे हैं। गांव और किसान परिवार से उपराष्ट्रपति पद पर कोई बैठा है। यह बाबा साहेब के संविधान की ही कृपा है कि प्रधानमंत्री पद पर आज एक चायवाला बैठा है।’
‘बाबा साहेब को विपक्ष ने धोखा दिया’
मोदी ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि यूपी में उन्होंने बाबा साहेब के बताए रास्‍ते पर चलने की बात कहते-कहते उन्हें भी धोखा दे दिया। मोदी ने कहा, ‘कुछ लोगों को राजनीति बदलनी थी, लेकिन उन्होंने भी अपना नारा बना लिया है- सबसे पहले परिवार औऱ रिश्तेदार। अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए, ऐसे लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की दुख-तकलीफें, उन पर जो गुजरी, सब भुला दिया है।’
’40 सीट पर भी चुनाव नहीं लड़ रहे पर सपना पीएम का है’
विपक्षी दलों की महत्‍वाकांक्षा का मजाक उड़ाते हुए मोदी ने कहा, ‘जो लोग 40 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं वे भी देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। मोदी कहता है आतंकवाद हटाओ लेकिन ये महामिलावट वाले कहते हैं मोदी हटाओ।’ मोदी ने कहा, ‘जनता को सबका साथ सबका विकास चाहिए। 2014 में जनता ने यह बताया था लेकिन एसपी-बीएसपी वाले इसे स्‍वीकार नहीं करते।’
‘राम और कृष्‍ण के समय का सम्‍मान यूपी को मिलना चाहिए’
उत्‍तर प्रदेश के पिछड़ेपन की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा, ‘ऐसा क्‍यों है दुनिया में चेन्‍नै, बेंगलुरु, मुंबई और अहमदाबाद की चर्चा होती लेकिन यूपी की चर्चा नहीं होती। यूपी की जातिवादी राजनीति ने देश और दनिया में यूपी का स्‍थान नहीं बनने दिया। मैं यूपी की समाजव्‍यवस्‍था और अर्थव्‍यवस्‍था को सबसे आगे लाना चाहता हूं। इसे राम और कृष्‍ण के समय में जो सम्‍मान मिला था वह मिलना चाहिए।’

-Legend News

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »