खराब मौसम के चलते चार घंटे एयरपोर्ट पर फंसे रहे पीएम मोदी

देहरादून। उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चार घंटे पर जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर ही फंसे रह गए।
जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 7:15 बजे पहुंच गए थे लेकिन खराब मौसम के चलते एयरपोर्ट पर फंसे रहे। मौसम साफ होने पर वह लगभग 11:15 बजे एमआई-17 हेलिकॉप्टर से कालागढ़ के लिए रवाना हुए। कालागढ़ से उनका रुद्रपुर जाने का कार्यक्रम है।
बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी कालागढ़ में मोटर बोट के जरिए रामगंगा बांध की सैर करते हुए ढिकाला पहुंचे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और कालागढ़ में भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई थी। एसपीजी के साथ-साथ पुलिस और स्पेशल सिक्योरिटी की टीम भी तैनात की गई थी।
रैली का विरोध करने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए
पीएम मोदी की रैली का विरोध करने रुद्रपुर जा रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने ऊधमसिंहनगर में हिरासत में ले लिए गए हैं। हरीश रावत ने बस के अंदर से ही काली जैकेट लहराई और ‘चौकीदार चोर है’ का नारा लगाया।
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी, किसानों की कर्ज माफी और उत्तराखंड के लिए विशेष पैकेज सहित कई मसलों पर मोदी सरकार ने जनता के साथ छल किया है। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार ने सिर्फ घोषणा के नाम पर जनता को छला है। चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री ने देश की जनता से तमाम दावे किए लेकिन चुनाव जीतने के बाद धरातल पर एक काम भी नहीं दिखा। जनता बीजेपी के मंसूबों को समझ चुकी है।’ उन्‍होंने कहा कि सभास्‍थल पर जनता का पुरजोर विरोध किया जाएगा।
उत्तराखंड को मिलेगी 3000 करोड़ की सौगात
इसके जरिए पहाड़ों से विस्थापन पर रोक लगाते हुए उत्तराखंड की ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार लाने की कोशिश की जाएगी। इस योजना के तहत 3,632 करोड़ रुपये का कर्ज राज्य को दिया जाएगा। प्रधानमंत्री राज्य सरकार की दीन दयाल उपाध्याय कृषि कल्याण योजना के चयनित लाभार्थियों को ऋण के चेक भी वितरित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री का रामनगर में स्थित कार्बेट टाइगर रिजर्व जाने का भी कार्यक्रम है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »