मनोबल बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स को PM मोदी खुद कर रहे हैं फोन

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वॉरियर्स का मनोबल और ऊंचा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से फोन कर रहे हैं। देशभर के अस्पतालों के उन स्वास्थ्यकर्मियों को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से फोन जा रहा है।
इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने नायडू अस्पताल, पुणे की नर्स छाया को फोन कर उनका हालचाल लिया। बातचीत के आखिर में नर्स छाया बेहद भावुक हो गईं और प्रधानमंत्री को भगवान बता दिया।
छाया ने कहा, ‘हमारे लिए तो आप भी देवता हैं। पूरे देश को आपके जैसा प्रधानमंत्री मिलना चाहिए।’
बातचीत की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने छाया से पूछा, ‘बताइए अपने परिवार को अपने सेवाभाव के प्रति कैसे आश्वस्त कर पाईं क्योंकि आप तो बिल्कुल जी-जान से इन दिनों सबकी सेवा में लगी हुई हैं। परिवार को भी आपकी चिंता होती होगी।’
इस पर छाया ने कहा कि चिंता तो होती है लेकिन काम तो करना पड़ता है सर। सेवा देनी होती है, हो जाता है सर। फिर प्रधानमंत्री ने पूछा, ‘मरीज आते होंगे तो बहुत डरे हुए होते होंगे?’ इस पर नर्स छाया ने बताया, ‘हां… बहुत डरे हुए रहते हैं लेकिन हम उनसे बात करते हैं और बताते हैं कि डरने की कोई बात नहीं है।’
जब छाया ने इस फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया तो मोदी ने कहा कि यह तो उनका कर्तव्य है और सबको मिलकर यह लड़ाई जीतनी है।
इस पर नर्स ने कहा, ‘हां… वो तो है। मैं तो अपनी ड्यूटी कर रही हूं, आप तो चौबिसों घंटे देश की सेवा कर रहे हैं।’
देश के 27 राज्यों में 854 मरीज
कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ रहा है। अब तक 854 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें से 47 विदेशी हैं। 63 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है।
सरकार ने जारी किए हैं हेल्पलाइन नंबर
कोरोना से जुड़ी कोई जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर फोन किया जा सकता है। इसके अलावा हर राज्य ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *