पीएम मोदी वाराणसी में, Baba Viswanath के दर्शन पूजा के बाद हस्‍तकला संकुल पहुंचे

वाराणसी। लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Baba Viswanath के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। काशीवासियों का आभार जताने के लिए मोदी आज काशी में हैं और इस समय वे दीनदयाल हस्‍तकला संकुल पहुंच कर कार्यकताग्‍ओं को संबोधित कर रहे हैं। सुबह करीब 9 बजकर 45 मिनट पर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वायुसेना के विमान से पहुंचे, उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी रहे।

पीएम मोदी का काफिला पुलिस लाइन से टीएफसी के लिए रवाना हुआ।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद पीएम मोदी निकल गए, उनके साथ में इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी थे। उनका काफिला कबीर चौराहा से निकलने के बाद लहुराबीर की तरफ चला गया। लहुराबीर में पीएम मोदी का लोगों ने स्वागत किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए। पीएम मोदी ने विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा की। पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना के बाद Baba Viswanath का आशीर्वाद लिया।

काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव की आराधना के दौरान पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंदिर में रहे।

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 मई) पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। पीएम मोदी के साथ इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद हैं। यहां वह काशीवासियों को जीत के लिए ‘धन्‍यवाद’ कहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी को वाराणसी की जनता ने एक बार फिर जीत का ताज पहनाया है। पीएम मोदी को कुल 6,74,664 वोट मिले वहीं शालिनी यादव को 1,95,159 वोट हासिल हुए, कांग्रेस के अजय राय तीसरे स्थान पर रहे, जिन्हें 1,52,548 मत प्राप्त हुए। पीएम मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में बीजेपी और एनडीए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इन चुनाव में बीजेपी को 303 सीटें हासिल हुई हैं। एनडीए को कुल 353 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं कांग्रेस नीत यूपीए को महज 90 सीटें मिली हैं, जिनमें कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें मिलीं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »