पूर्व प्रधानमंत्री Narasimha Rao की जयंती पर पीएम, उपराष्‍ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय PV Narasimha Rao की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय इतिहास के ‘‘मुश्किल दौर’’ में उनके ‘‘अहम नेतृत्व’’ के लिए उनकी प्रशंसा की।

आर्थिक सुधारों के दौरान 1991 से 1996 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे राव की 97 वीं जयंती पर मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी जयंती पर नमन करते हैं।

श्री राव का सभी लोग एक ऐसे राजनेता के रूप में सम्मान करते हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में भारत का सफल नेतृत्व किया था.’ उन्होंने लिखा है, ‘अपरिमित बुद्धिमतता के मालिक राव ने एक विद्वान के रूप में भी अपनी छाप छोड़ी है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट किया है, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट किया है, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि। वह ऐसे विद्वान थे जिन्होंने भारत के आर्थिक सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. श्री राव को अपने ज्ञान और बुद्धिमत्ता के लिए याद किया जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री राव का जन्म 28 जून 1921 को हुआ जबकि उनका निधन 23 दिसम्बर 2004 में हुआ. भारत के 10 वें प्रधानमंत्री के कार्यकाल में ‘लाइसेंस राज’ समाप्त हुआ और भारतीय अर्थनीति में खुलापन आया। Narasimha Rao के कार्यकाल में ही भारत का बाजार दुनिया के लिए खुला था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »