पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच प्रधानमंत्री ने किया एकजुट रहने का आह्वान

नई दिल्‍ली। भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव और टकराव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से एकजुट रहने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रह है। पूरा देश आज एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, ‘दुनिया हमारे कलेक्टिव विल को देख रही है। हमारी सेनाओं के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है। इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा न हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए या हमारे दुश्मनों को हम पर पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जाए।’
‘हम सब सिपाही’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश की सुरक्षा और सामर्थ्य का संकल्प लेकर हमारा जवान सीमा पर जुटा हुआ है। हम सब पराक्रमी भारत के नागरिक हैं इसलिए हम सबको भी सिपाही बनकर देश की समृद्धि और सौहार्द के लिए दिन रात एक करना होगा। यह हमारी पहली जिम्मेदारी है। पराक्रमी कभी यह नहीं सोचता, बहुत हो गया सो जाओ।’
‘प्रगति रोकने की साजिश’
प्रधानमंत्री ने कहा कि दुश्मन भारत को अस्थिर करने की साजिश करता है। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकी हमलों के पीछे भी एक मकसद देश की प्रगति रोकना होता है। उन्होंने कहा कि दुशमन के इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बनकर, चट्टान बनकर खड़ा होना है।
पीएम ने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर अधिक मेहनत करने की सलाह देते हुए कहा, ‘आपको गर्व होगा कि कैसे अपनी सरकार लोगों के जीवन में बदलाव ला रही है। आपके काम करने की प्रेरणा से संकल्प और मजबूत होगा कि इस प्रगति को रुकने नहीं देना है।’ उन्‍होंने कहा कि भारत एक बनकर रहेगा, भारत एक बनकर जिएगा, भारत एक बनकर काम करेगा, भारत एक बनकर आगे बढ़ेगा, भारत एक बनकर लड़ेगा और भारत एक बनकर जीतेगा। हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ क्षमताओं के विस्तार करने में जुटा है। आज भारत आत्मविश्वास से भरा हुआ है। भारत का युवा उत्साह और ऊर्जा से भरा है। किसान से जवान तक हर किसी को विश्वास मिला है कि नामुमकि अब मुमकिन है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »