BHU प्रकरण पर पीएम और शाह ने योगी से की बात, पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी BHU में छात्रा के साथ छेड़खानी और छात्रों पर लाठीचार्ज के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने इस घटना को गंभीर बताया।
उधर, राज्य सरकार ने कहा है कि पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है और जल्द ही कार्यवाही होगी। यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने भी बताया कि मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। इस समिति की रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। यह समिति इस बात की भी जांच करेगी कि पुलिस ने किस तरह का बर्ताव किया और अन्य पहलुओं की भी जांच करेगी।
राज्यपाल ने इस घटना को दुखद करार दिया। इस बीच वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने आदेश दिया है कि बीएचयू के सुरक्षा गार्ड अब खाकी वर्दी नहीं पहनेंगे।
उधर, इस मामले में राजनीति जारी है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर वाइस चांसलर गिरिश चंद्र त्रिपाठी को हटाने की मांग की। इस बीच शनिवार की रात हुए भारी बवाल और पुलिस लाठीचार्ज के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। देर रात स्टेशन ऑफिसर लंका (SO), सीओ भेलपुर और एक अडिशनल सिटी मैजिस्ट्रेट को हटा दिया गया। सीओ को अकाउंट सेक्शन में भेज दिया गया है।
वहीं पुलिस ने 1000 अज्ञात स्टूडेंट्स पर केस दर्ज किया है। बीएचयू परिसर में अभी भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। हॉस्टल नहीं खाली कराने के आदेश के बाद स्टूडेंट्स ने राहत की सांस ली है। बीएचयू प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि 25 से 27 सितंबर तक पूर्व निर्धारित परीक्षाएं अपने कार्यक्रम के अनुसार होंगी।
-एजेंसी