के.डी. मेडिकल कालेज ने छाता क्षेत्र को दी पुलिस चौकी की सौगात

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशन ग्रुप ने दो अक्टूबर गांधी जयंती के पावन अवसर पर छाता क्षेत्र की जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन को पुलिस चौकी की सौगात देकर वाकई सेवाभाव की नजीर पेश की है। इस चौकी से क्षेत्र की जनता के साथ-साथ हजारों छात्र-छात्राओं को अच्छे माहौल में शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। यह बातें बुधवार दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर पुलिस चौकी के लोकार्पण अवसर पर मथुरा जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने कहीं। पुलिस चौकी का लोकार्पण जिलाधिकारी मथुरा, सर्वज्ञ राम मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा, शलभ माथुर, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, आदित्य कुमार शुक्ला, एसडीएम छाता, डा. नितिन गौर, तहसीलदार छाता, विवेकशील यादव, चेयरमैन मनोज अग्रवाल, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अरुण अग्रवाल, निदेशक एकेडमिक एण्ड रिसर्च डा. अशोक कुमार धनविजय, क्षेत्राधिकारी पुलिस छात्रा जगदीश कालीरमन आदि के करकमलों से किया गया।

जिलाधिकारी श्री मिश्र ने के.डी. मेडिकल कालेज में स्थापित पुलिस चौकी के लोकार्पण अवसर पर मीडिया से बात करते हुए आर.के. एज्यूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल के सेवाभावी कार्यों की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। श्री मिश्र ने कहा कि इस पुलिस चौकी के खुल जाने से क्षेत्र की जनता ही नहीं हजारों छात्र-छात्राओं को सुरक्षित माहौल में अध्ययन करने का सुअवसर मिला है। यह चौकी एन.एच.-2 के शानदार प्राइम लोकेशन में है जहां से पुलिस काफी बड़े क्षेत्र की निगरानी कर सकेगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा, शलभ माथुर ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से यह पुलिस चौकी काफी महत्व रखती है। पुलिस प्रशासन आर.के. एज्यूकेशन ग्रुप का शुक्रगुजार है, जिसके सेवाभावी प्रयासों से अच्छे लोकेशन में एक पुलिस चौकी मिली है। श्री माथुर ने कहा कि हम इसे सर्वसुविधायुक्त बनाएंगे ताकि क्षेत्र की जनता भयमुक्त वातावरण में जीवन बसर कर सके। पुलिस चौकी के लोकार्पण अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही एसडीएम छाता डा. नितिन गौर, तहसीलदार छाता विवेकशील यादव, कुलपति डा. राणा सिंह, ब्लाक प्रमुख चौमुंहा ठाकुर पातीराम सिंह, सुनील त्यागी, ठाकुर दिगम्बर सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

गांधी Jayanti पर केडी डेंटल कालेज का प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प

Plastic free india pledges in K.D. Dental College on Gandhi Jayanti
Plastic free india pledges in K.D. Dental College on Gandhi Jayanti

बुधवार को के.डी. डेंटल कालेज एण्ड हास्पिटल में सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को आजादी दिलाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की Jayanti मनाई गई। इस अवसर पर डेंटल के छात्र-छात्राओं और डाक्टर्स ने प्लास्टिक मुक्त भारत और क्लीन एण्ड ग्रीन परिसर का संकल्प लेते हुए कर्मचारियों को जूट के थैले वितरित किए।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सत्य और अहिंसा के पुजारी थे। वह किसी भी गलती के लिए अपने आपको स्वयं ही जिम्मेदार मानते थे। बापू के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने पहले थे। डा. अग्रवाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने भारत ही नहीं दुनिया को शांति का संदेश दिया है। इतना ही नहीं बापू जी ने ही स्वच्छ और स्वस्थ भारत की संकल्पना जताई थी।

बुधवार को के.डी. डेंटल कालेज एण्ड हास्पिटल में महात्मा गांधी की जयंती पर उनके स्वच्छ भारत के संदेश का संकल्प लेते हुए संस्थान के निदेशक डा. मनेष लाहौरी के नेतृत्व में डेंटल के छात्र-छात्राओं ने परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्लास्टिक मुक्त भारत के संकल्प को आत्मसात करते हुए कर्मचारियों को जूट के थैले वितरित किए गए। इस अवसर पर डेंटल के छात्र-छात्राओं को गीले और सूखे कचरे के संधारण से भी अवगत कराया गया। इस अवसर पर डा. अजय नागपाल, प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *