Piracy ने ठग लिया ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को

Piracy के लिए फेमस वेबसाइट तमिल रॉकर्स पर इसे लीक किया गया,पहले कबाली को लीक करने पर एडमिन को गिरफ्तार किया था

नई दिल्‍ली। Piracy बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए हमेशा से ही एक बड़ी मुसीबत बनकर खड़ी होती रही है लेकिन हद तो यह हुई कि अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म मानी जा रही आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ सिनेमाघरों में रिलीज होने के कुछ ही घंटों बाद लीक (LEAK) हो गई। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ दिवाली के 1 दिन बाद यानि 8 नवंबर को रिलीज हुई थी लेकिन रिलीज के कुछ ही घंटों बाद यह ऑनलाइन लीक हो गई है।

Piracy के लिए फेमस वेबसाइट तमिल रॉकर्स पर इसे लीक किया गया है। इतना ही नहीं वेबसाइट पर ठग्स को किसी एक नहीं बल्कि तीनों भाषाओं में हाई डेफिनेशन क्वॉलिटी में अपलोड किया गया है लेकिन इस लीक से फैंस में काफी नाराजगी नजर आई है। फैंस ने तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल Tamil Film Producers Council (TFPC) से लीक के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।

इसके पहले भी हुई थी घटना
ठग्स से पहले इसी महीने रिलीज हुई साउथ के फेमस स्टार विजय की फिल्म ‘सरकार’ को भी लीक किया गया था। शिकायत के बाद काउंसिल ने इस पर एक्शन लिया था और थियेटर में लोगों के कैमरा और मोबाइल फोन ले जाने पार कड़ी पाबंदी लगाने की बात कही थी।

हालांकि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से दर्शकों को खासी निराशा हाथ लगी है, फिल्म समीक्षकों ने भी फिल्म को कमजोर बताया है। इस लिहाज से भी फिल्म का लीक होना दर्शकों को सिनेमाहॉल तक ले जाने से रोक सकता है। जहां फिल्म की जमकर बुराई हो रही है वहीं दूसरी ओर बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ने पहले ही दिन 50 करोड़ की कमाई की है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने 4 नए रिकॉड्स बनाने में सफलता हासिल की है।

बता दें कि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ करीब 240 करोड़ के बजट में बनी है। ये यशराज बैनर की और बॉलीवुड की सबसे बड़े बजट वाली फिल्म बताई गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड “पद्मावत” के नाम था। पद्मावत का बजट करीब 210 करोड़ रुपए बताया गया था. हालांकि, 2.0 और बाहुबली 2 को दक्ष‍िणी भाषा की फिल्म होने के नाते इससे अलग रखा गया है।

वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली हिंदी फिल्म हो चुकी है। बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के पहले ही इसके 2 लाख एडवांस टिकट बुक हुए थे। खबरों और समीक्षकों की माने तो यह अब तक सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग है। इसके पहले यह तमगा सलमान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ और रणबीर की ‘संजू’ को मिला था। इसके अलावा
सबसे कीमती डिजिटल राइट्स और सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने का रिकॉर्ड भी इस फिल्म के नाम पर दर्ज किया गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »