पिक्चर अभी बाकी, कांग्रेस की उम्मीदें कायम: दीपेंद्र हुड्डा

नई दिल्‍ली। हरियाणा में सरकार बनाने के लिए की जा रही कवायद के बीच दीपेन्‍द्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि कांग्रेस की उम्मीदें अभी टूटी नहीं हैं क्‍योंकि पिक्चर अभी बाकी है।
अमित शाह के ट्वीट पर किए गए सवाल के जवाब में वह बोले, जेपी में जश्न नहीं शोक का माहौल है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 10 में से 8 मंत्री हारे हैं, जो बताता है कि लोग बीजेपी से खफा हैं। उन्होंने 6 सीटों पर धांधली के आरोप भी लगाए। वह बोले कि उन सीटों पर बीजेपी पीछे थी लेकिन फिर री-काउंटिंग का ऑर्डर आया, जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार बेहद कम मार्जिन से जीत गए। हुड्डा ने कहा कि इस मामले की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।
दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। इस वजह से अब भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही सरकार बनाने के हर संभव प्रयास कर रही हैं। भले ही बीजेपी के खेमे से निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की खबरें आ रही हों लेकिन कांग्रेस आखिरी समय तक उम्मीद नहीं छोड़ना चाहती।
कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पिक्चर अभी बाकी है और कांग्रेस अब भी सरकार बना सकती है। अभी कांग्रेस पार्टी 10 विधायकों वाली जेजेपी के पत्ते खोलने का इंतजार कर रही है।
‘…तो जूतों से मारेगी जनता’
दीपेन्‍द्र सिंह हुड्डा ने बातचीत में निर्दलीय विधायकों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि जो निर्दलीय खट्टर सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं वे अपनी राजनीतिक कब्र खुद खोद रहे हैं। वे लोगों का भरोसा तोड़ रहे हैं। हरियाणा की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। जनता उन्हें जूतों से मारेगी। हुड्डा ने यह भी कहा कि वह भी निर्दलीय विधायकों के संपर्क में हैं।
बीजेपी-कांग्रेस के सम्पर्क में चौटाला
इस बीच जेजेपी के नेताओं का कहना है कि उनकी पार्टी के नेता बीजेपी और कांग्रेस दोनों के सम्पर्क में हैं। हालांकि किसके साथ जाना है, यह फैसला पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला विधायकों से बात करने के बाद ही लेंगे।
‘दुष्यंत जल्दी लें फैसला’
हुड्डा ने जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला से संपर्क होने की बात भी स्वीकारी। उन्होंने बताया कि दुष्यंत अपने विधायकों से आज (शुक्रवार) मीटिंग के बाद कोई फैसला लेंगे। हुड्डा ने मीडिया के सामने ही अपील की है कि दुष्यंत जल्द इस मीटिंग करके फैसला लें।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *