पीएम न्यू जीलैंड की तस्वीर बुर्ज खलीफा पर, सोशल मीडिया पर भी वायरल

दुबई। न्यू जीलैंड की प्रधानमंत्री की मस्जिद हमले के पीड़ितों को गले लगाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है। न्यू जीलैंड की पीएम की इस तस्वीर को बुर्ज खलीफा ने भी लगाया और यूएई के पीएम ने जेसिंडा ऑर्डन का शुक्रिया अदा किया।
न्यू जीलैंड की प्रधानमंत्री ने क्राइस्टचर्च पर हुए हमले के बाद जिस तरह से देश के हालात को संभाला, उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है। पीड़ित परिवारों से मिलने के दौरान जेसिंडा ऑर्डन ने सिर ढक रखा था और वह काले कपड़ों में गई थीं। इस दौरान उन्होंने गले लगाकर पीड़ितों को सांत्वना दी। पीएम की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और शुक्रवार को बुर्ज खलीफा पर यह तस्वीर छाई रही।
यूएई के प्रधानमंत्री ने तस्वीर को ट्वीट करते हुए न्यू जीलैंड की पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यू जीलैंड आज मस्जिद अटैक के पीड़ितों के लिए शांत था। शुक्रिया प्रधानमंत्री जेसिंडा ऑर्डन और न्यू जीलैंड आपके गंभीर समवेदना और समर्थन के लिए जिसने 1.5 बिलियन मुस्लिमों का दिल जीता। इस आतंकी हमले ने दुनियाभर के मुस्लिमों को हिलाकर रख दिया है।’
बता दें कि न्यू जीलैंड की प्रधानमंत्री के व्यवहार और आतंकी वारदात के बाद जिस सूझबूझ से उन्होंने स्थिति संभाली उसकी हर ओर सराहना हो रही है। जेसिंडा न सिर्फ पीड़ित परिवारों से मिलीं, उन्होंने इस दौरान काले कपड़े पहन रखा था और सिर भी ढक रखा था। इस आतंकी वारदात के बाद न्यू जीलैंड में भी गम का माहौल है, लेकिन पीड़ित परिवारों की मदद में स्थानीय निवासी लगातार जुटे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »