PIA को नहीं मिल रहे पैसेंजर, 46 बार खाली उड़ानें

इस्‍लामाबाद। गंभीर आर्थिक संकट झेल रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस PIA के विमानों ने 46 बार बिना किसी पैसेंजर के उड़ानें भरी थीं।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2016-17 में इन उड़ानों पर PIA का 11 लाख डॉलर का नुकसान हुआ।
पिछले महीने ही PIA के खर्चों में कटौती के लिए कई कदम उठाए गए थे जिनमें भारी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी भी शामिल था।
ये आंकड़े एक ऑडिट रिपोर्ट में सामने आए हैं जो कहती है कि इस्लामाबाद से 46 बार खाली उड़ान भरने के कारण पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस को भारी वित्तीय नुकसान हुआ।
पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल जियो टीवी ने यह खबर दी।
रिपोर्ट में कहा गया है कि PIA ने ये खाली उड़ानें 2016 से 2017 के बीच भरी थीं। इस कारण उसे 18 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।
न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन को इस मामले की जानकारी मिलने के बाद भी कोई जांच नहीं हुई। ऑडिट रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन खाली उड़ानों के अलावा हज यात्रा के लिए समर्पित 36 हज फ्लाइट्स भी बिना किसी पैसेंजर के ही संचालित हुए थे।
PIA की खस्ता हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले महीने ही एयरलाइंस के करीब 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था। तब एयरलाइंस के परिचालन घटाने के भी अपनाए गए थे। तब डॉन न्यूज़ ने खबर दी थी कि PIA के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी एयर मार्शल अरशद मलिक ने वित्त मंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख संग बैठक के दौरान इन फैसलों की जानकारी दी थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *