सभी सरकारी कार्यालयों में लगेगी Dr. Ambedkar की फोटो: योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में Dr. Ambedkar की फोटो लगाने की घोषणा की है।

Photo of Dr. Ambedkar in all government offices: Yogi
सभी सरकारी कार्यालयों में लगेगी Dr. Ambedkar की फोटो: योगी

श्री योगी आज यहां राज्यपाल रामनाईक के साथ डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे।
श्री नाईक और श्री योगी ने विधान भवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा में डा0अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर भारत रत्न बोधिसत्व डॉ. भीमराव अंबेडकर महासभा के तत्वावधान में अनूसचित जाति जनजाति उत्पीड़न निवारण एवं सशक्तीकरण केंद्र का उद्घाटन किया।

आज राज्यपाल श्री राम नाईक जी के साथ डॉ. भीमराव अंबेडकर महासभा, लखनऊ में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के अस्थि कलश स्थल पर पुष्प अर्पित किया।

आज माननीय राज्यपाल श्री राम नाईक जी के साथ Dr. Ambedkar महासभा, लखनऊ में डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के अस्थि कलश स्थल पर पुष्प अर्पित किया।

महामानव भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव Ambedkar जी को उनके परिनिर्वाण दिवस पर हजरतगंज, लखनऊ स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर सीएम योगी ने योगी ने विधान भवन के सामने स्थित अंबेडकर महासभा में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने समाज के सभी वर्गों की भलाई करने वाले संविधान का निर्माण किया। वह चाहते थे कि समतामूलक समाज की स्थापना हो। उन्होने कहा कि स्वतन्त्रता तो मिली है, लेकिन समता के अभाव की बात करने को डॉ. अम्बेडकर के सपनों का भारत निर्माण करने का संकल्प लेना होगा।

राज्यपाल ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने सबको साथ लेकर संविधान की रचना की। संविधान का अध्याय समाज को जोड़ता है। राष्ट्रपति से लेकर राज्यपाल और प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को क्या करना है, यह सब संविधान के माध्यम से पता चला। उन्होंने कहा कि सभी को वोट का अधिकार भी संविधान की देन है। महिलाओं को अधिकार भी संविधान ने दिलाया है। पहले 21वर्ष वोट देने की थी, लेकिन अब 18 साल है। यह भी संविधान की देन है। -एजेंसी