ऐतिहासिक दरबार हाल में लगाई photo प्रदर्शनी

अलीगढ़। अलीगढ़ औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी के ऐतिहासिक दरवार हाल में photo जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी द्वारा दरबार हाॅल में लगाई फोटो प्रदर्शनी ‘राष्ट्र के प्रहरी’ सीआरपीएफ के जवानो की कार्यशैली पर आधारित लगायी गई जिसे कलाप्रेमीयो एवं आगन्तुकों ने बहुत सराहा।

फोटो प्रदर्शनी के तीसरे दिन आईजी अलीगढ़़ डाॅ. संजीव गुप्ता और मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने फोटोग्राफी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

फोटो प्रदर्शनी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए मण्डायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने कहा कि मनोज अलीगढ़ी ने इस नुमाइश में अपनी फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से उत्तराखंड , नेपाल त्रासदी के फोटो के साथ राजनीतिक दलों के नेताओ के फोटो का प्रदर्शन किया है। मनोज का यह प्रयास सराहनीय है, मण्डलायुक्त ने मनोज के आगे बढ़ने व राजकीय स्तर पर नुमाइश में प्रदर्शनी लगाने पर विजिटर बुक में अपने सुझाव उल्लेखित करते हुए मनोज अलीगढी के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी दी ।

आईजी अलीगढ डाॅ. संजीव गुप्ता ने फोटो प्रदर्शनी को सराहते हुए कहा कि मनोज अलीगढ़ी ने सुरक्षा बलों के कार्य एवम बल का जो प्रदर्शन चित्रों के माध्यम से दर्शाया वह काफी काबिल-ए-तारिफ है।

नेपाल में भूकंप से हुये विनाश को अपनी जान जोखिम में डालकर वहां जो फोटोग्राफी मनोज अलीगढी द्वारा की गई वह उनके मानवीय चेहरे को दर्शाता है। तथा उन चित्रों को अलीगढ नुमाइश में राष्ट के प्रहरी प्रदर्शनी को आयोजित कर एक अद्दितीय कार्य किया है। जो देश के प्रति कर्त्वय को भी दर्शाता है ।

आईजी अलीगढ ने कहा कि मनोज अलीगढ़ी एक जाने माने photo जर्नलिस्ट है। इन्होंने हिंदी-अंग्रेजी अखबारों में फोटो जर्नलिस्ट के रूप में कार्य करते हुए युवाओं के दिलों में जगह बनाई है।

इस मौके पर जिलाधिकारी हृषिकेश भास्कर यशोद, पंकज श्रीवास्तव सीओ सैकेण्ड, अपर जिला मजिस्ट्रेट आरएन शर्मा, के साथ अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।