पेशावर: कृषि निदेशालय के अंदर हुए आतंकी हमले में 9 छात्रों की मौत, 37 घायल

पेशावर यूनिवर्सिटी रोड पर कृषि निदेशालय के अंदर हुए आतंकी हमले में अब तक 9 छात्रों की मौत हो गई है और 37 लोगों के घायल होने की खबर है।
स्थानीय मीडिया के मुताबिक सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी रहने की वजह से मरने और घायल होने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है।
पेशावर प्रशासन ने शहर में आपातकाल की घोषणा कर दी है और यूनिवर्सिटी की तरफ आने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक करीब 3 नकाबपोश हमलावर यूनिवर्सिटी के पास निदेशालय में घुसे और फायरिंग शुरू कर दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के मुताबिक हमले में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं जिन्हें मिलिटरी हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। ISPR ने अभी तक 3 आतंकवादियों के मारे जाने की भी पुष्टि की है। हालांकि, कुछ खबरों के मुताबिक 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। SSP ऑपरेशन्स सज्जाद खान ने ‘जियो न्यूज’ को बताया कि 5 हमलावर सूइसाइड जैकेट पहने हुए हैं। खैबर पख्तूनवा पुलिस के मुताबिक सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आतंकियों के पास से सूइसाइड जैकेट्स, 3 ग्रेनेड, 2 बम और एक पिस्टल बरामद की गई है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘जियो न्यूज़’ को बताया कि सुबह 8.15 बजे के आसपास गोलीबारी शुरू हुई थी, जब वे सो रहे थे। एक छात्र ने बताया कि वह और उसके दोस्त गोलीबारी की आवाज सुनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उसके दो दोस्त फायरिंग में घायल हो गए। बीते एक हफ्ते में पेशावर में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले शहर के हयाताबाद में सूइसाइड अटैक में सीनियर पुलिस अफसर मोहम्मद अशरफ नूर शहीद हुए थे।
-एजेंसी