यूपी जल निगम में भर्तियों के लिए शासन से मांगी अनुमति

लखनऊ। जल निगम लोगों को पेयजल व सीवरेज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सहायक व अवर अभियंताओं के खाली पदों पर जल्द भर्तियां शुरू करने जा रहा है।
सहायक अभियंता के 40 पदों पर भर्ती की अनुमति शासन से मांग ली गई है। अवर अभियंता के 516 खाली पदों पर जल्द ही अनुमति मांगने की तैयारी है।
जल निगम में सहायक अभियंता के कुल 797 पद हैं। इन पदों में 665 सहायक अभियंता कार्यरत और 132 पद खाली हैं, लेकिन 40 पदों पर भर्ती की जाएगी।
जल निगम ने इन खाली पदों को भरने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। इसी तरह अवर अभियंता के कुल 2557 पद हैं। इसमें से 2041 कार्यरत हैं और 516 पद खाली हैं।
अवर अभियंताओं के इन खाली पदों को भरने की तैयारी है। जल निगम के प्रबंध निदेशक विकास गोठलवाल के मुताबिक सहायक अभियंता के 40 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेज दिया गया है। अवर अभियंता के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए शासन से अनुमति मांगने की तैयारी है।
सपा सरकार में हुई भर्तियों की चल रही है जांच
इसके पहले समाजवादी सरकार में जल निगम में अभियंताओं की भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में धांधली की शिकायतें हुईं। मौजूदा समय इसकी जांच चल रही है। जांच के दायरे में जल निगम से लेकर शासन स्तर तक के अधिकारी जांच के दायरे में हैं। भाजपा सरकार में जल निगम की यह पहली भर्ती होने जा रही है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *