लोगों को मई की गर्मी भी बर्दाश्त किंतु कांग्रेस की सरकार बर्दाश्‍त नहीं: नरेन्‍द्र मोदी

कर्नाटक में आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस का जमकर घेराव किया। कलबुर्गी में चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस सभा को देखकर लग रहा है कि आप मई की गर्मी तो सहन कर सकते हो लेकिन कांग्रेस की सरकार नहीं सहन कर सकते हैं।
और क्‍या-क्‍या कहा प्रधानमंत्री ने
– कर्नाटक की जनता ने तय कर लिया है कि पांच साल बर्बाद हो गए अब एक पल को भी बर्बाद नहीं होने देना है।
– ये चुनाव कर्नाटक के नौजवानों, किसानों और महिलाओं का भाग्य बदलने के लिए है।
– सर्जिकल स्ट्राइक के साथ कांग्रेस ने बेशर्मी की।
– जहां भी सरदार पटेल का नाम आता है कांग्रेस के एक परिवार की नींद उड़ जाती है, कांग्रेस का सरदार पटेल का ये तिरस्कार कोई नया नहीं है। कांग्रेस का इतिहास रहा है इस देश के शहीदों को नीचे दिखाना, उनको भुला देना ताकि एक परिवार की गाड़ी चलती रहे।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपने चुनाव प्रचार में कोई कमी नहीं लाने देना चाहती है। राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुंआधार प्रचार के बीच उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव प्रचार में कुल 21 रैलियां करेंगे यानी 6 अतिरिक्त रैली। इससे पहले पीएम का 15 रैलियां करने का कार्यक्रम था, जिसे स्थानीय नेताओं की गुजारिश के बाद बढ़ा दिया गया है। पीएम आज कलबुर्गी के आलावा बेल्‍लारी और बेंगलुरु में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा। जिसको लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हमलावर हैं। कांग्रेस अपनी सरकार को बचाए रखने की कोशिशों में जुटी है, तो भाजपा एक और राज्य में कमल खिलाने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।
राहुल का पलटवार
अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आक्रामक दिखे। प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद तुरंत राहुल गांधी ने औरद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा को लेकर पीएम मोदी का घेराव किया। राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी को लेकर पीएम मोदी ने एक बार भी कुछ नहीं बोला।

कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी
कर्नाटक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि मेरी जितनी बुराई करनी है करो, मेरा जितना मजाक बनाना है बनाओ, मगर मेरे सवालों का जवाब दो।
राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी कर्नाटक में आते हैं तो उनके पास कुछ बोलने को नहीं होता इसलिए वह सिर्फ मेरे ऊपर हमले बोलते हैं और मेरे बारे में बोलते रहते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप युवाओं को बताएं कि उन्हें कैसे रोजगार मिलेगा, आप दुकानदारों को बताएं कि जीएसटी से उनका भला कैसे होगा। मगर आपको सिर्फ मेरे बारे में बोलने आता है। नोटबंदी से जो नुकसान हुआ, उसकी भारपाई कैसे होगी, आप ये बताएं।
गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनावी शोर अब और तेज हो गया है। सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। एक तरफ जहां गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी गरजते दिखे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपना दमखम दिखाते नजर आए। जहां पीएम की गुरुवार को कर्नाटक में तीन रैलियां हैं, तो वहीं राहुल गांधी 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी बीदर जिले के औरद के अलावा भाल्की और हुमनाबाद इलाके में नुक्कड़ सभाएं करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी 7 मई से 10 मई तक फिर से राज्य का दौरा करेंगे।
यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मैदान में
इस बीच भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी मैदान में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है। यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं। योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे।
गौरतलब है कि योगी के प्रचार में उनके निशाने पर मुख्य रूप से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया रहने वाले हैं। ऐसे इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है। ट्विटर पर भी दोनों नेताओं के बीच जुबानी तीर चलते रहे हैं। ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »