Ducati की Scrambler क्लासिक लुक बाइक लोगों को पसंद आई

Ducati की करीब तीन साल पहले लॉन्च हुई Scrambler बाइक अपने क्लासिक लुक के कारण बाइक लवर्स को खूब पसंद आई। डुकाती स्क्रैम्बलर कंपनी की सबसे कम कीमत की बाइक है। हालांकि कम कीमत होने के कारण स्क्रैम्बलर में कई इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य फीचर्स नहीं दिए गए। मगर स्क्रैम्बलर लवर्स को अब इनमें से कई फीचर्स की कमी महसूस नहीं होगी क्योंकि कंपनी ने 2019 Ducati Scrambler में कई नए और इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स जोड़ दिए हैं।
2019 Ducati स्क्रैम्बलर में नया एलईडी हेडलैंप और एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए हैं। ये इंडिकेटर्स टर्न खत्म होने पर खुद बंद हो जाते हैं। नई स्क्रैम्बलर में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स भी किए गए हैं। इसके इंजन कवर पर ब्रश्ड ऐल्युमिनियम फिनिश दिया गया है। टैंक पैनल के डिजाइन में भी हल्का बदलाव किया गया है। 2019 स्कैम्बलर बाइक में डुकाती स्क्रैम्बलर 1100 वाला नया 10-स्पोक अलॉय वील दिया गया है। इसके अलावा यह बाइक ‘अटॉमिक टैंगरिन’ नाम के नए कलर में भी उपलब्ध होगी।
2019 स्क्रैम्बलर में इलेक्ट्रॉनिक्स अपडेट की बात करें, तो इसमें ड्यूल चैनल कॉर्निंग एबीडी दिया गया है। डुकाती का कहना है कि यह बाइक पूरी तरह झुकी होने पर भी पैनिक ब्रेक को संभाल सकती है। डुकाती ने इस स्क्रैम्बलर में नई सीट दी है, जिसकी ऊंचाई थोड़ी कम है। इसमें नया स्विच गियर भी दिया गया है। इसके अलावा 2019 डुकाती स्क्रैम्बलर में नया एलसीडी कंसोल, हाइड्रोलिक क्लच कंट्रोल और नया सस्पेंशन सेटअप दिया गया है।
भारत में कब मिलेगी 2019 डुकाती स्क्रैम्बलर
नवंबर 2018 में यूरोप और यूएसए में 2019 डुकाती स्क्रैम्बलर की बिक्री शुरू हो जाएगी। संभावना है कि भारत में इसे 2018 के अंत में या 2019 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।
-एजेंसिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »