देशभर में 1 लाख से अधिक ATM खोलने जा रहा है Paytm Payments Bank

मुंबई। Paytm Payments Bank का मकसद देशभर में बैंकिंग सर्विसेज का विस्तार करना है। अभी हाल में ही पेटीएम ने पेमेंट्स बैंक की शुरूआत की है।

गौरतलब है कि गत मंगलवार को वित्त मंत्री अरूण जेटली ने Paytm Payments Bank का उद्घाटन किया था कंपनी ऑफलाइन डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए अगले तीन सालों में 3,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगी। आरबीआई नियमानुसार अब कस्टमर्स इस पेटीएम पेमेंट्स बैंक में अपना सेविंग तथा चालू खाता खोल सकते हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक डेबिट कार्ड के साथ-साथ नेट बैंकिंग सुविधा भी दे रहा है।

एमडी रेणु सत्ती का कहना है– Paytm Payments Bank के सीईओ तथा एमडी रेणु सत्ती का कहना है कि, पेटीएम का एटीएम बैंकिंग आउटलेट हर भारतीय को बैंकिंग सुविधाएं देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि बैंक का हाइपर लोकल मॉडल अपने ग्राहकों को सक्षम सुविधाएं मुहैया कराने में मदद करेगा।

क्या है Paytm Payments Bank का उद्देश्य -पेटीएम देश के छोटे तथा बड़े कस्बों में अपने एटीएम प्वाइंट के जरिए कस्टमर्स को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराएगा। 17 करोड़ सेविंग्स और वॉलेट अकाउंट्स वाले पेटीएम बैंक का उद्देश्य बैंकिंग सेक्टर में एक नया आयाम स्थापित करना है, ऐसे में पेटीएम देशभर में मौजूद करीब 50 करोड़ ऐसे लोगो अपने साथ जोड़ना चाहता है, जो किसी भी वित्तीय सेवाओं से नहीं जुड़े है।

आरबीआई नियमों के अनुसार पेटीएम के एटीएम दिन में कम से कम 4 घंटे तथा सप्ताह में पांच दिन तक खुले रहेंगे।

एटीएम लगा रहा– पहले चरण में पेटीएम दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, कानपूर, इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ समेत चुनिंदा शहरों में 3,000 पेटीएम का एटीएम लगा रहा है।
– एजेंसी