पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम ने कहा, आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी

पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और वरिष्‍ठ भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी
पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और वरिष्‍ठ भाजपा सांसद मुरली मनोहर जोशी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पड़ोसी पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है और उनके सरपरस्तों को करारा जवाब मिलेगा।
वंदे भारत एक्सप्रेस की लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा, ‘आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर गए हैं। मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि हमले के पीछे जो ताकतें हैं, इस हमले के जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी।’ उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को पूरी छूट दे दी गई है।
उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अभी हमारी स्थिति दुख और आक्रोश वाली है। उन्होंने कहा, ‘मैं विश्वास जताता हूं कि जिन शब्दों और सपनों को लेकर हमारे जवानों ने जीवन त्यागा है, उन सपनों को पूरा करने के लिए हम अपने जीवन का पल-पल खपा देंगे।’
तबाही के रास्ते पर पाकिस्तान: PM

flaggingceremonyofVandeBharatExpress
flaggingceremonyofVandeBharatExpress

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर चल रहा है। हमने अपने सुरक्षाबलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। पड़ोसी देश यह समझता है कि जिस तरह से वह साजिश रच रहा है, उससे भारत में अस्थिरता फैल जाएगी तो वह ऐसा कभी नहीं कर पाएगा। यह कभी नहीं होने वाला है। उसके मंसूबे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं।’
‘गुनहगारों को मिलेगी सजा’
पीएम ने कहा, ‘आंतकी संगठनों और उनके सरपरस्तों को मैं कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो भी ताकतें हैं, जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी। आतंक के खिलाफ अब लड़ाई और तेज होगी।’
‘लड़ाई जीतने के लिए लड़ रहे’
पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान इस समय बदहाली से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी शक्तियों को एक होना होगा। हम सब इस समय राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहे, इस समय देश एकजुट मुकाबला कर रहा है। देश एक साथ है, देश का एक ही स्वर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए। लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।
इससे पहले पीएम के सरकारी आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुई सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी (CCS) की बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हिस्सा लिया।
माना जा रहा है कि इस दौरान हमले की पूरी जानकारी लेने के साथ ही आगे की रणनीति तैयार करने पर भी चर्चा हुई। CCS बैठक एक घंटे से ज्यादा देर तक चली।
गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 37 जवानों की मौत के बाद देशभर में गुस्सा है। आज सुबह से ही शहीद जवानों के परिजनों की तस्वीरें भी आने लगी हैं, जिससे देशभर में माहौल गमगीन हो गया है।
कई शहरों में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए हैं। हमले के फौरन बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। ऐसे में इसे दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है।

भारत चुप नहीं बैठेगा
झांसी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले का बदला लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि पुलवामा हमले का बदला लिया जाएगा और समय और स्‍थान की इजाजत दे गई है। उन्‍होंने कहा कि हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पुलवामा के दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।
उन्‍होंने कहा, ‘आज देश बहुत ही उद्वेलित और दुखी है। आप सभी की भावनाओं को मैं भलीभांती समझ पा रहा हूं। सेना को कार्यवाही के लिए पूरी छूट दी गई है। शहीदों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जाएगा। पाकिस्‍तान कटोरा लेकर भटक रहा है। उसकी हालत खराब कर दी गई है।’ उन्‍होंने कहा, ‘ सुरक्षा बलों को आगे की कार्यवाही के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, यह तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है।’
पीएम मोदी ने कहा, ‘बदहाली के इस दौर में वह भारत पर इस तरह के हमले करके, पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, हमें भी बदहाल करना चाहता है। लेकिन उसके इस मंसूबे का, देश के 130 करोड़ लोग, मिलकर जवाब देंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »