पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

मुंबई। अभिनेत्री पायल घोष ने फ़िल्मकार अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.
पायल घोष ने अनुराग कश्यप को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा है, ”अनुराग कश्यप ने मेरे साथ ज़बरदस्ती की. नरेंद्र मोदी जी आपसे अनुरोध है कि इनके ख़िलाफ़ कार्यवाही कीजिए ताकि देश को पता चले कि हक़ीक़त क्या है.
मुझे पता है कि यह कहना मेरे लिए नुक़सानदेह है और मेरी सुरक्षा ख़तरे में है. कृपया मदद कीजिए.”
पायल के इस ट्वीट को अभिनेत्री कंगना रनौत ने रीट्वीट कर #MeToo हैशटैग लगाते हुए लिखा है, ”हर आवाज़ मायने रखती है. अनुराग कश्यप को गिरफ़्तार करो.”
पायल घोष के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पूरे मामले को लेकर जानकारी मांगी है. रेखा शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”आप मुझे ncw@nic.in और @NCWIndia पर विस्तार से अपना पक्ष भेज सकती हैं. पूरे मामले को देखा जाएगा.”
रेखा शर्मा के इस स्वतः संज्ञान पर पायल घोष ने उनके ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा… ”शुक्रिया, मैं ऐसा ही करूंगी.”
पूरे मामले पर अनुराग कश्यप की प्रतिक्रिया का इंतज़ार था.
अनुराग कश्यप ने भी देर रात 12.38 बजे हिन्दी में चार ट्वीट किए. अनुराग ने अपने ट्वीट में लिखा है… ”क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में. चलो कोई नहीं. मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया. थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम. बस यही कहूँगा की जो भी आरोप हैं आपके, सब बेबुनियाद हैं.”
अनुराग ने अगले ट्वीट में कहा, ”बाक़ी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए. मैडम दो शादियाँ की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी क़बूलता हूँ.”
अनुराग कश्यप ने पायल के आरोप के जवाब में कहा, ”चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियाँ जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आई हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच, मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूँ ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूँ.”
”बाक़ी जो भी होता है देखते हैं. आपके वीडियो में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं, बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार. आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी.”
पायल घोष कौन हैं?
पायल 2017 में ‘पटेल की पंजाबी शादी’ फ़िल्म में अभिनेता परेश रावल की बेटी बनी थीं.
पायल बॉलीवुड की कोई लोकप्रिय चेहरा नहीं हैं. इन्होंने दक्षिण भारत की कुछ फ़िल्मों में भी काम किया है.
इनका ज़्यादातर काम तेलुगू फ़िल्मों में है. पायल लोकप्रिय टीवी शो ‘साथ निभाना साथिया 2’ में भी दिखी थीं.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *