शहीदों को श्रद्धांजलि दे राजनाथ ने भी संभाला रक्षा मंत्रालय

नई दिल्‍ली। बीजेपी के सीनियर नेता राजनाथ सिंह ने आज आधिकारिक तौर पर रक्षा मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। इसके तुरंत बाद उन्होंने मिलिट्री के टॉप अफसरों से मीटिंग भी की। इस मौके पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ और नेवी चीफ एडमिरल कर्मबीर सिंह राजनाथ के साथ दिखे। इसके अलावा राज्य मंत्री श्रीपाद येसो नाइक भी राजनाथ के साथ थे।
पहले जवानों को श्रद्धांजलि दी
बता दें कि जिम्मेदारी संभालने से पहले राजनाथ सिंह सुबह नेशनल वॉर मेमोरियल भी गए थे। वहां उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर भी सेना के सीनियर अधिकारी उनके साथ थे। वॉर मेमोरियल इंडिया गेट के पास स्थित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 फरवरी को ही इसका उद्घाटन किया था।
बता दें कि राजनाथ ने गुरुवार को बाकी मंत्रियों के साथ शपथ ली थी। उन्हें निर्मला सीतारमण की जगह यह पदभार दिया गया है। वहीं निर्मला अब वित्त मंत्रालय संभालेंगी। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राजनाथ गृह मंत्री थे।
अब देश के रक्षा प्रतिष्ठानों को उम्मीद है कि राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज फुलटाइम मंत्री मिलने से सैन्य आधुनिकीकरण के साथ-साथ लंबे वक्त से लंबित कुछ बड़े रक्षा सुधारों जैसे अहम कामों को गति मिलेगी। सैन्य आधुनिकीकरण की बेहद जरूरत है। इसके अलावा तीनों सेवाओं के एक प्रमुख जैसे ढांचागत सुधार का भी काफी समय से इंतजार है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »