Patanjali ने डेयरी कारोबार में ली एंट्री

Patanjali ने गाय का दूध, छाछ, दही और पनीर बाजार में उतारा

नई दिल्‍ली। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अब डेयरी कारोबार में भी उतर गई है। कंपनी के प्रवक्ता एस के तिजारावाला के ट्विटर हेंडल से जारी की गई जानकारी के मुताबिक पतंजलि ने गाय का दूध, छाछ, दही और पनीर लॉन्च किया है। इसके अलावा फ्रोजन मटर भी लॉन्च की गई है।

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अब डेयरी कारोबार में भी उतर गई है। कंपनी के प्रवक्ता एस के तिजारावाला के ट्विटर हेंडल से जारी की गई जानकारी के मुताबिक पतंजलि ने गाय का दूध, छाछ, दही और पनीर लॉन्च किया है। इसके अलावा फ्रोजन मटर भी लॉन्च की गई है।

देसी गाय का दूध
पतंजलि के प्रवक्ता ने इंडिया टीवी को फोन पर बताया कि कंपनी खाद्य उत्पादों को खेत से सीधे खाने की प्लेट तक पहुंचाने के लिए एक कड़ी तैयार कर रही है, अभी तक डेयरी मार्केट में सिंथेटिक दूध और मिलावटी उत्पादों की शिकायत मिलती रही हैं, लेकिन अब डेयरी मार्केट में पतंजली देसी गाय का शुद्ध दूध और इसके उत्पाद पहुंचा रही है। इसी तरह बाजार में अभी तक जो फ्रोजन मटर मिलता है वह कैमिकल फर्टिलाइजर का प्रोडक्ट है लेकिन पतंजलि का प्रोडक्ट ऐसा नहीं है।

इन 4 राज्यों में अन्य दूध से मिलेगा सस्ता!
पतंजलि की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक शुरुआत में उनके डेयरी उत्पाद 4 राज्यों यानि दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में उपलब्ध कराए जाएंगे। कंपनी के मुताबिक उनके उत्पाद बाजार में पहले से मौजूद अन्य ब्रांड्स के उत्पादों से सस्ते होंगे। पतंजलि का दूध अन्य दूध ब्रांड्स से 1 या 2 रुपए प्रति लीटर सस्ता होगा।

इन जगहों पर मिलेगा यह दूध
पतंजलि के सभी डेयरी उत्पाद और फ्रोजन मटर उसके पहले से मौजूद पतंजलि चकित्सालय और पतंजलि आरोग्य केंद्रों में उपलब्ध कराए जाएंगे। कंपनी के प्रवक्ता एस के तिजारावाला का कहना है कि जो लोग पतंजलि के डेयरी उत्पाद बेचने के लिए जुड़ना चाहते हैं वह पतंजलि के एक्सक्लूसिव केंद्र के लिए अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। जो लोग पतंजलि के साथ पहले से पंजीकृत है, कंपनी पहले उन लोगों की मांग पूरा करेगी उसके बाद अन्य की मांग पूरी की जाएगी।

पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला के मुताबिक डेयरी और फ्रोजन मटर कारोबार में उनका किसी अन्य ब्रांड के साथ मुकाबला नहीं हे क्योंकि कोई भी दूसरा ब्रांड उपभोक्ताओं को शुद्ध दूध या फर्टिलाइजर फ्री फ्रोजन मटर मुहैया नहीं कराता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »