पटना में पासवान ने कहा, मोदी जी का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 156 इंच का

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक बिसात बिछाने का दौर शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एनडीए गठबंधन की जमीन बिहार में मजबूत करने के उद्देश्य के साथ पटना के गांधी मैदान पहुंचे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और केंद्र की एनडीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हम पहले कहते थे भारत के प्रधानमंत्री का सीना 56 इंच का है लेकिन आज यह पटना का गांधी मैदान आपको सम्मानित करता है कि नरेंद्र मोदीजी का सीना 56 इंच का नहीं बल्कि 156 इंच का है।
पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की गई थी। इंडियन एयरफोर्स के शौर्य की तारीफ करते हुए रामविलास पासवान ने कहा, ‘ हमको बुद्ध भी चाहिए जरूरत पड़ी तो हमें युद्ध भी चाहिए। हमने पाकिस्तान का खाना-पानी बंद कर दिया, हमने पाकिस्तान पर 200 फीसदी का टैक्स लगा दिया, जो लोग भारत में रहते हुए पाकिस्तान का गुणगान करते थे उनकी सिक्यॉरिटी छीन ली।’
‘बुलेट की लड़ाई में जीते हैं, बैलेट की लड़ाई में भी जीतेंगे’
केंद्रीय मंत्री पासवान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम बुलेट की भी लड़ाई लड़ रहे हैं, बैलेट की भी लड़ाई लड़ेंगे। बुलेट की लड़ाई में जीते हैं, वैसे ही बैलेट की लड़ाई जीतेंगे। 400 सीटों पर जीतेंगे।’ इसके इतर रामविलास पासवान ने कहा, ‘कुंभ में स्नान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर में नहीं गए, सबसे पहले सफाई कर्मचारियों के उन्होंने पैर पखारे (धोए), यह देखकर हमारी आंख से भी आंसू छलक आए। एक समय कहा जाता था चूहा, बिल्ली, मैना को मारने में जितना पाप लगता है उतना अछूत को लगता था लेकिन आपने उन्हें सम्मानित किया। देश की मर्यादा को पीएम मोदी ने ऊंचा किया है।’
’70 वर्षों में नहीं हुआ जो काम, 5 सालों में हुआ’
केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा, ‘आज हमें इस बात की खुशी है कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ वह आपने 5 साल में करके दिखा दिया। एक परिवार को मुख्य रूप से घर और छत चाहिए। अभी तक पांच साल में डेढ़ करोड़ घर गरीबों को दिए जा चुके हैं। 2022 तक हर गरीब को पक्का मकान मिल जाएगा। लोगों को शौचालय उपलब्ध कराए गए। सभी गरीबों को गैस कनेक्शन देने का काम किया गया, यह कोई मामूली चीज नहीं है।’ इसके इतर रामविलास पासवान ने मोदी सरकार की सभी योजनाओं का जमकर गुणगान किया।
‘सामाजिक सद्भाव के लिए दिया सवर्ण आरक्षण’
रामविलास पासवान ने कहा, ‘एससी-एसटी ऐक्ट को जब सुप्रीम कोर्ट ने बदला तो प्रधानमंत्रीजी ने स्पेशल कैबिनेट की बैठक बुलवाई। लोकसभा-राज्यसभा से उसे पारित कराया, उस दौरान सभी विपक्षियों ने चुप्पी साध ली। सामाजिक सद्भाव के लिए पीएम मोदी ने ऊंची जाति के गरीब लोगों को 10 फीसदी अलग से आरक्षण दिया। कुछ लोग उसमें भी राजनीति करना चाहते हैं।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान समेत कई अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »