कराची में यात्री विमान क्रैश, 107 लोगों के मारे जाने की आशंका

पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक यात्री विमान क्रैश हो गया है. ये विमान पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन कंपनी पीआईए का था जो कि कराची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था. इस हादसे के बाद घटनास्थल से काला धुआँ निकलता हुआ देखा जा रहा है.

SEE VIDEO- 

पाकिस्तान सरकार की ओर से अब तक इस हादसे में मरने या घायल होने वालों से जुड़ी कोई सूचना नहीं दी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन खोले जाने के बाद एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू की गई हैं.
विमान में सवार थे 107 लोग
अधिकारियों के मुताबिक़ इस विमान में 107 लोग थे. विमान में 99 यात्री और चालक दल के आठ लोग सवार थे.
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का ये विमान एयरबस A-320 PK8303 दोपहर 1 बजे लाहौर से रवाना हुआ था.
इसके बाद कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले ये विमान रिहाइशी इलाके मॉडल कॉलोनी में गिर गया जो कि एयरपोर्ट से काफ़ी नज़दीक स्थित है.
इस दुर्घटना के बाद रिकॉर्ड किए गए वीडियोज़ में गली में खड़ी हुईं गाड़ियां जलती हुई दिखाई दे रही हैं. PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने क्रैश की पुष्टि की है. बताया गया है कि लैंडिंग से एक मिनट पहले ही प्लेन दुर्घटना का शिकार हो गया. इसमें प्लेन के क्रू के अलावा कम से कम 90 यात्रियों के सवार होने की जानकारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन की चपेट में मॉडल टाउन इलाके के कम से कम 4-5 मकान आए हैं. कई गाड़ियां भी इससे टकराने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. मौके पर अधिकारियों समेत ऐंबुलेंस और राहतकर्मी पहुंच चुके हैं. प्लेन में सवार लोगों के अलावा जमीन पर इसकी चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत की आशंका है.
रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत
प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी. गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया. करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है. बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते घरेलू उड़ानें देश में बंद की गईं थीं जिन्हें पिछले हफ्ते शनिवार को ही दोबापा शुरू किया गया था.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »