होटल Centrum की पार्किंग से जाम, एसपी ट्रैफिक को पत्र लिखा

मथुरा। मुड़िया पूर्णिमा मेले से पहले नए बस स्‍टैंड पर होटल Centrum की सड़क पर बनी पार्किंग से लगने वाले जाम को लेकर एसपी ट्रैफिक बृजेश कुमार सिंह को एक शिकायती पत्र भेजकर समस्‍या के निदान की मांग की गई है।

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति की महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष व नगर निगम वार्ड नंबर 66 की पार्षद श्रीमती श्वेता शर्मा ने उत्तर भारत के सबसे बड़े मेले को मद्देनजर रखते हुए मथुरा के नए स्टैंड पर आए दिन लगने वाले जाम व होटल सेंट्रम के द्वारा सड़क पर पार्किंग बनाए जाने से जाम लगने के संदर्भ में अपना शिकायती पत्र एसपी ट्रैफिक बृजेश कुमार सिंह को दिया।

पत्र के माध्यम से एसपी ट्रैफिक डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह को अवगत कराया है कि अवैध रूप से नए बस स्टैंड के आसपास कुछ लोगों के द्वारा सड़क पर अतिक्रमण करके रोड को अवरुद्ध करने के साथ सरकारी जगह पर कब्जा कर लिया जिससे आए दिन दोबारा से जाम लगने लगा है।

दूसरी तरफ होटल सेंट्रम के बाहर मेेन रोड पर अवैध रूप से पार्किंग बनाए जाने के कारण आए दिन लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति दिलाने मांग की गई है । अगर यह अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को कठिनाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि इस मेले में पूरे भारत लोग करोड़ों की संख्या में हर साल आते हैं। नए बस स्‍टैंड का यह क्षेत्र मुख्यत: लोगों की भीड़ का केंद्र रहता है, बस स्टैंड के अलावा मथुरा जंक्शन को जाने वाली सेकंड एंट्री के लिए लोग निकलते हैं।

अतिक्रमण के कारण ही नहीं लगाया जा सका  नगर निगम का बोरवेल 

नया बस स्टैंड के क्षेत्र में नगर निगम से एक बोरवेल प्रस्ताव पास हो चुका है लेकिन इस जगह पर अवैध कब्जे के कारण बोरवेल नहीं लग पाया है। क्षेत्र में लोगों के अवैध कब्जे हटाएं तो यहां पर लोगों को पीने का पानी भी नगर निगम की तरफ से मिल सकेगा। श्रीमती श्वेता शर्मा ने अपनी दोनों मांगों पर मुड़िया पूनोंं मेले से पूर्व में शीघ्र ही कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »