ऑस्ट्रेलियाई पर्यटन के लिए पहली भारतीय महिला एंबेसडर बनी परिणीति चोपड़ा

बॉलिवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ऑस्ट्रेलियाई पर्यटन के लिए काम करने वाली पहली भारतीय महिला एंबेसडर बन गई हैं। टूरिजम ऑस्ट्रेलिया (टीए) के बयान के मुताबिक, हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई पर्यटन को बढ़ावा देने में योगदान के लिए ऑस्ट्रेलियाई महा-वाणिज्यदूत टोनी ह्यूबर ने परिणीति को ‘फ्रेंड ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ (एफओए) बनाया है।
बता दें कि परिणीति एफओए पैनल का हिस्सा बनने वाली पहली भारतीय महिला ऐंबैसडर होंगी। परणीति से पहले प्रसिद्ध शेफ संजीव कपूर और क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले भी भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया घूमने जाने के लिए प्रोत्साहित करने की इस भूमिका को निभा चुके हैं। अपनी नई भूमिका में चोपड़ा ऑस्ट्रेलिया को एक पर्यटन गंतव्य के रुप में प्रचारित करेंगी।
ऑस्ट्रेलिया को जानने-समझने के लिए चोपड़ा क्वींसलैंड और देश के उत्तरी क्षेत्रों का भ्रमण करेंगी। इस पर खुशी जाहिर करते हुए 28 वर्षीय परिणीति ने कहा, ‘मुझे फ्रेंड ऑफ ऑस्ट्रेलिया नियुक्त किए जाने पर आज मैं बहुत खुश हूं, ऑस्ट्रेलिया छुट्टी मनाने के लिए मेरी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। मैं पिछले साल इस देश में घूमने गई थी और मुझे लगा कि इसे पूरी तरह से जानने के लिए एक यात्रा पर्याप्त नहीं है।’
-एजेंसी