DRS लेने में पंत ने की गलती, तो याद आए एमएस धोनी

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प बनना कितना मुश्किल है, यह बात युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से बेहतर कोई नहीं समझता। पंत इन दिनों टीम इंडिया में धोनी की जगह संभाल रहे हैं और जब भी उनसे यहां कोई गलती हो जाती है तो फैन्स धोनी को याद कर उन्हें ट्रोल करने में देर नहीं लगाते। रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान एक बार फिर ऐसा ही हुआ। यहां एक मौके पर पंत DRS लेने में गलती कर गए फिर क्या था, सोशल मीडिया पर फैन्स पंत की क्लास लगा दी।
22 वर्षीय यह विकेटकीपर बल्लेबाज रविवार को अपने घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में खेल रहे थे। यहां बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर की अंतिम बॉल पर पंत ने कॉट बीहाइंड की अपील कर दी, जिसे अंपायर ने नाकार दिया। इस मौके पर चहल बोलिंग कर रहे थे और सौम्य सरकार बैटिंग पर थे। अंपायर ने पंत की इस अपील को अनदेखा किया तो फिर क्या था, पंत को पूरा भरोसा था कि गेंद बैट से लगकर ही उनके ग्लब्स में आई है और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को इस रिव्यू लेने के लिए मना लिया।
पंत की इस अपील पर खुद गेंदबाज चहल को भी पूरा भरोसा नहीं था लेकिन रोहित ने पंत से एक बार फिर कन्फर्म किया तो भी उन्होंने पूरा विश्वास जताया कि यह (सौम्य सरकार) निश्चिततौर पर आउट है। टीवी अंपायर ने जब इस मामले की छानबीन की तो पंत यहां गलत साबित हुए और टीम इंडिया को गलत रिव्यू (DRS) की मांग पर अपना रिव्यू गंवाना पड़ गया। बाद में कप्तान रोहित ने भी पंत से पूछा कि उन्हें यह कैसे आउट लग गया, जहां गेंद बैट से दूर ही रह गई। यह गलती देखते ही पंत से फैन्स भी खूब नाराज हो गए। भले ही पंत यहां अपने होम ग्राउंड (घरेलू मैदान) पर खेल रहे थे लेकिन DRS की इस गलती पर यहां मैच देखने आए दर्शकों ने ‘धोनी-धोनी, धोनी-धोनी’ की पुकार शुरू कर दी।
रोहित के इस सवाल पर अब मुश्किल में फंसे पंत के पास मुस्कुराने के अलावा कोई उत्तर नहीं था। कप्तान रोहित शर्मा ने तो अपने युवा विकेटकीपर की इस गलती को हंस कर भले टाल दिया लेकिन फैन्स ने उन्हें आड़े हाथ लेने में देर नहीं लगाई। सोशल मीडिया पर फैन्स ने पंत को उनकी इस गलती के लिए खूब ट्रोल किया और अपने हीरो महेंद्र सिंह धोनी से सीख लेने की सलाह भी दे डाली। बता दें DRS (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) को लोग मजाकिया अंदाज (धोनी रिव्यू सिस्टम) भी कहते हैं। DRS का उपयोग करने में धोनी सबसे सफल खिलाड़ी माने जाते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *