पंड्या और राहुल ने सभी क्रिकेटर्स की साख को दांव पर लगा दिया: हरभजन

नई दिल्ली। दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए हार्दिक पंड्या और के एल राहुल की कड़ी आलोचना की और कहा कि उन्होंने क्रिकेटर्स की साख को दांव पर लगा दिया।
इन दोनों ने एक टीवी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जिसमें विशेषकर पंड्या की टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की जा रही है और इससे टीम संस्कृति को लेकर चिंता जताई जा रही है।
कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी टिप्पणियों को अनुचित करार दिया जिसके कुछ घंटे बाद ही पंड्या और राहुल को भारतीय क्रिकेट प्रशासकों की कमेटी ने निलंबित कर दिया।
एक निजी चैनल से बात करते हुए भज्जी ने कहा, ‘हम यहां तक कि अपने दोस्तों के साथ इस तरह की बातें नहीं करते और वे सार्वजनिक तौर पर टेलीविजन पर ऐसी बातें कर रहे थे।
अब लोग सोच सकते हैं कि क्या हरभजन सिंह ऐसे ही थे, क्या अनिल कुंबले ऐसे ही थे और क्या सचिन तेंदुलकर …..।’
पंड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे।
जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया।
हरभजन ने कहा, ‘पंड्या कब से टीम में है जो वह टीम संस्कृति को लेकर इस तरह से बात कर रहा है।’
ऑफ स्पिनर से जब इनके निलंबन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसा ही होना चाहिए था। बीसीसीआई ने सही काम किया और यह आगे बढ़ने का तरीका भी है। ऐसी उम्मीद थी और मुझे इस पर हैरानी नहीं हुई।’
साथ बस में भी नहीं बैठूंगा
हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि वह उस बस में भी नहीं बैठना पसंद नहीं करेंगे जिसमें पंड्या और राहुल हों। भज्जी ने कहा, ‘अगर टीम बस में मुझे मेरी बेटी या पत्नी को लेकर जाना हो और दोनों भी उसमें मौजूद हों तो मैं उसमें ट्रेवल नहीं करूंगा। आप महिलाओं को सिर्फ एक ही ऐंगल से देखते हैं, यह ठीक नहीं है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »